comScore

Indian Army Diwali: लोंगेवाला से चीन-पाक को पीएम मोदी दिया संदेश, कहा- आजमाया तो मिलेगा प्रचंड जवाब


हाईलाइट

  • लोंगेवाला बॉर्डर पहुंचे पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल की तरह इस बार भी बॉर्डर पर तैनात जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं। शनिवार सुबह वे जैसलमेर के बॉर्डर पर पहुंचे। यहां उन्होंने लोंगेवाला चौकी पर देश के जवानों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान उन्होंने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी वीरों को मेरी तरफ से 130 करोड़ देशवासियों की तरफ से दीपावली की बधाई।

पीएम ने कहा कि देश की सरहद पर हों, आसमान पर हों ये फिर समंदर में राष्ट्र रक्षा में जुटे हुए देश की बेटियों और बेटे हर सुरक्षा बल, हर किसी को दीपावली के इस पावन पर्व पर नमन करता हूं।

पीमएम मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि आप हैं तो देश है। देश के ये त्यौहार हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपके बीच प्रत्येक भारतवासी की शुभकामनाएं लेकर आया हूं। देशवासियों का प्यार लेकर आया हूं। हर वरिष्ठ जन का आशीष लेकर आया हूं।

इस मौके पर पीएम के साथ इस मौके पर पीएम मोदी के साथ सीडीएस बिपिन रावत , आर्मी चीफ एमएम नरवणे और बीएसएफ के डीजी राकेश अस्थाना (BSF DG Rakesh Asthana) मौजूद हैं।

उन्होंने यहां तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों का हौसला बढ़ाने के साथ ही पाकिस्‍तान और चीन को सख्‍त संदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि यदि आजमाने की कोशिश करेंगे तो उन्‍हें प्रचंड जवाब मिलेगा। इस पर भारत की ओर से रत्‍ती भर भी समझौता नहीं किया जाएगा। 

उन्‍होंने कहा, आतंक के आकाओं को घर में घुसकर मारता है भारत। जब तक आप (सेना) हैं देश की दीवाली इसी तरह रोशन होती रहेगी। संबोधन के अंत में उन्‍होंने जवानों के साथ मिलकर भारत माता की जय के नारे लगाए।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि, देश की सरहद पर अगर किसी एक पोस्ट का नाम देश के सबसे ज़्यादा लोगों को याद होगा, अनेक पीढ़ियों को याद होगा, उस पोस्ट का नाम लोंगेवाला पोस्ट है। इस पोस्ट पर आपके साथियों ने शौर्य की एक ऐसी गाथा लिख दी है जो आज भी हर भारतीय के दिल को ​जोश से भर देती है।

कमेंट करें
iNHVv