Sushma Swaraj Birthday: पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज को किया याद, तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात

Prime minister narendra modi swaraj kaushal amit shah remembering sushma swaraj on her birthday
Sushma Swaraj Birthday: पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज को किया याद, तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात
Sushma Swaraj Birthday: पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज को किया याद, तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात
हाईलाइट
  • सुषमा स्वराज का आज 68वां जन्मदिन है
  • सुषमा स्वराज का निधन 6 अगस्त 2019 को हुआ था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा की वरिष्ठ दिवंगत नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज(Sushma Swaraj) का आज 68वां जन्मदिन है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने उन्हें याद किया। पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपनी और सुषमा की एक फोटो भी शेयर की है। उन्होंने लिखा है कि सुषमा जी की याद में। वह सार्वजनिक सेवा के लिए गरिमा, शालीनता और अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक है। दृढ़ता से भारतीय मूल्यों और लोकाचार में निहित राष्ट्र के लिए उनके महान सपने थे। वह एक असाधारण सहयोगी और एक उत्कृष्ट मंत्री थीं।

सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल(Swaraj Kaushal) ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि, हैप्पी बर्थडे सुषमा स्वराज- हमारी जिंदगी की खुशी।

Sushma Swaraj Birthday: ऐसी थी भारत की सुषमा, 25 साल की उम्र में बन गई थीं कैबिनेट मंत्री

 

गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने भी सुषमा स्वराज जी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि एक अनुशासित कार्यकर्ता और उत्कृष्ट सांसद जिन्होंने अपने आदर्शों पर कभी समझौता नहीं किया। उन्हें हमेशा अपनी दयालु प्रकृति के लिए और संकटग्रस्त लोगों की मदद के लिए याद किया जाएगा। 

 

विदेश मंत्रालय ने प्रवासी भारतीय केंद्र का नाम बदलकर सुषमा स्वराज भवन करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा विदेश सेवा संस्थान का नाम बदलकर सुषमा स्वराज इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन सर्विस का फैसला किया है। वहीं हरियाणा सरकार ने भी अंबाला शहर के बस अड्डे का नाम स्वराज के नाम पर रखे जाने की घोषणा की है।  

Created On :   14 Feb 2020 5:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story