चिरगांव के मैथिलीशरण गुप्त को मोदी ने बताया होशंगाबाद का, कमलनाथ ने किया ट्रोल

prime minister narendra modi trolled by Chief minister Kamal Nath
चिरगांव के मैथिलीशरण गुप्त को मोदी ने बताया होशंगाबाद का, कमलनाथ ने किया ट्रोल
चिरगांव के मैथिलीशरण गुप्त को मोदी ने बताया होशंगाबाद का, कमलनाथ ने किया ट्रोल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान जनसभा को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैथिलीशरण गुप्त को होशंगाबाद का बता दिया, जिसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल कर दिया। बता दें कि मैथिलीशरण गुप्त का जन्म उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के चिरगांव में हुआ था।

मप्र के सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि " नरेंद्र मोदी आज आपने MP के होशंगाबाद के इटारसी में अपनी सभा में राष्ट्र कवि मैथिलीशरण गुप्त का जिक्र करते हुए, उन्हें होशंगाबाद का बता दिया, जबकि उनका जन्म 3 अगस्त 1886 को UP के चिरगांव में हुआ था, होशंगाबाद के तो पंडित माखन लाल चतुर्वेदी थे। सोचा आपकी जानकारी दुरुस्त कर दूं।

शत्रुघ्न की भी फिसल चुकी है जुबान
ससे पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए श्त्रुघ्न सिन्हा ने पाकिस्तान का निर्माण करने वाले मोहम्मद अली जिन्ना को आजादी की लड़ाई में सहयोग करने वाला बता दिया था। मप्र के छिंदवाड़ा में सभा को संबोधित करते हुए सिन्हा ने कहा था कि कांग्रेस महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल, मोहम्मद अली जिन्ना, जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, राहुल गांधी और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पार्टी है, जिन्होंने देश की आजादी में अपना योगदान दिया था। बाद में उन्होंने सफाई दी थी कि वे मौलाना आजाद का जिक्र कर रहे थे, गलती से जिन्ना निकल गया था। 

 

 

 

Created On :   1 May 2019 2:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story