दैनिक भास्कर हिंदी: प्रियंका ने गले की माला उतारकर शास्त्री जी की प्रतिमा को पहनाई, BJP भड़की

March 23rd, 2019

हाईलाइट

  • प्रियंका गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा को पहनाई अपने गले की माला
  • बीजेपी ने प्रियंका गांधी पर साधा निशाना
  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी प्रियंका पर कसा तंज

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा को बासी माला पहनाकर विवाद में फंसती नजर आ रही है। दरअसल,वाराणसी दौरे पर पहुंची प्रियंका गांधी ने अपने गले से माला उतारकर लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माला पहना दी। ये वही माला थी जो उन्हें वाराणसी दौरे के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पहनाई थी। 

इस घटना के बाद से बीजेपी लगातार प्रियंका गांधी को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हो रही है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी प्रियंका पर तंज कसा है। स्मृति ने ट्वीट किया, ‘‘मुंडी झुकाइएके सर मटकाइएके, गुमान में बिटिया भूल गई मरजाद, आपन गले की उतरन, पहनाए दीहिन, शास्त्री जी के अपमान पर ताली बजाएके, हाथ हिलाइएके, चल दीहलें कांग्रेस बिटिया तोहार।’’

इस मामले में कांग्रेस ने फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। बता दें कि अपनी तीन दिवसीय गंगा यात्रा के आखिरी पड़ाव में प्रियंका गांधी वाराणसी पहुंची थीं। यहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था।

इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया कि प्रियंका गांधी ने अपने गले में पड़ी गुलाब की माला उतारकर पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा पर चढ़ा दी। यह वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने नाराजगी जताई है। वहीं, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसे पूर्व प्रधानमंत्री का अपमान करार दिया है।