दैनिक भास्कर हिंदी: आज से मिशन UP पर प्रियंका, लखनऊ में कार्यकर्ताओं के बीच करेंगी चुनावी मंथन

March 17th, 2019

हाईलाइट

  • आज से उत्तर प्रदेश के दौरे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी।
  • लखनऊ में पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ करेंगी बैठक।
  • सोमवार को प्रयागराज से वाराणसी तक गंगा में नाव यात्रा करेंगी।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार (17 मार्च) से मिशन उत्तर प्रदेश का आगाज कर दिया है। प्रियंका गांधी लखनऊ स्थित कांग्रेस ऑफिस पहुंच गई हैं। प्रियंका चार दिन तक यूपी में रहकर मंदिर में पूजा- पाठ से लेकर रोड शो और चुनावी जनसभाएं करेंगी। पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के अलावा समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों से भी मुलाकात करेंगी। 

 


प्रयागराज से वाराणसी तक करेंगी बोट यात्रा
यूपी दौरे के पहले दिन यानि रविवार को प्रियंका गांधी लखनऊ में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर चुनावी मंथन करेंगी। विधानसभा चुनाव लड़ चुके सभी कांग्रेस नेताओं को भी बैठक में बुलाया गया है। दौरे के दूसरे दिन यानि 18 मार्च को प्रियंका गांधी प्रयागराज (इलाहाबाद) से बोट के जरिए 'गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा' की शुरुआत करेंगी। प्रियंका प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा करेंगी। सोमवार को ही प्रयागराज में संगम और शिव मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद वह पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान महेश राज यादव के परिजनों से मिलेंगी। इसके बाद प्रियंका गांधी भदोही जाएंगी, जहां शाम को वह विंध्यांचल मंदिर में पूजा करेंगी।

 


पूजा-पाठ के बाद करेंगी जनसभाएं
19 मार्च यानि मंगलवार को प्रियंका गांधी मंदिर में पूजा अर्चना के साथ रोड-शो और जनसभा करेंगी। वह मिर्जापुर में मंदिर जाएंगी। साथ ही यहां जनसभा और रोड शो करेंगी। मिर्जापुर में मौलाना इस्माइल चिश्ती की मजार पहुंचेंगी। इसके बाद बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रियंका गांधी हुंकार भरेंगी। यहां वह पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के आवास जाएंगी। काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन भी करेंगी। यहां वह जैन समाज के साथ बैठक और होली मिलन के कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगी। शाम को वाराणसी के मशहूर अस्सी घाट पर प्रियंका गांधी के लिए एक स्वागत समारोह भी रखा गया है। प्रियंका 20 मार्च को दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले काशी विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगी। 

खबरें और भी हैं...