comScore

Protest: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और ई-वे बिल को लेकर भारत बंद का आह्वान, 1500  जगहों पर होंगे विरोध प्रदर्शन

Protest: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और ई-वे बिल को लेकर भारत बंद का आह्वान, 1500  जगहों पर होंगे विरोध प्रदर्शन

हाईलाइट

  • बंद रहेंगे बाजार, थमे रहेंगे ट्रकों के पहिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और ई-वे बिल को लेकर देशभर में 26 फरवरी को 1500 जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं ट्रकों के पहिए थमे रहेंगे और बाजार भी बंद करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि व्यापारियों के संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) की ओर से वस्तु एवं सेवा कर (GST) के प्रावधानों की समीक्षा की मांग को लेकर भारत बंद का आह्वान किया गया है। वहीं ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (AITWA) ने CAIT के बंद के आह्वान का समर्थन किया है।

ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से कहा गया कि CAIT के समर्थन, ईंधन के बढ़ते दाम और ई-वे बिल को लेकर वे भी चक्का जाम करेंगे। बता दें कि CAIT के नेतृत्व में आगामी 26 फरवरी को जीएसटी के बेतुके एवं तर्क हीन प्रावधानों को वापस लेने तथा ई कामर्स कंपनी अमेजन पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर भारत को बंद करने का एलान किया गया है।

1500 जगहों पर देंगे धरना
CAIT ने कहा कि जीएसटी के हालिया प्रावधानों के खिलाफ देशभर में 1,500 स्थान पर धरना-प्रदर्शन होंगे। संगठन ने जीएसटी सिस्टम की समीक्षा और टैक्स स्लैब को और सरल करने और कारोबारियों के नियमों के अनुपालन के लिए इसे और तार्किक बनाने का आह्वान किया है।

ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र आर्य ने कहा कि CAIT को समर्थन देने के लिए एसोसिएशन चक्का जाम करेगा। AITWA ई-वे बिल को समाप्त करने की मांग करता है। उन्होंने कहा कि देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों से परिवहन उद्योग को परेशानियां हो रहीं हैं। केंद्र सरकार को ईंधन की कीमतों को कम करना चाहिए।
 

कमेंट करें
PRtBX