मप्र में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर मनाया जाएगा जनकल्याण पखवाड़ा

Public welfare will be celebrated in MP on birthday of Prime Minister
मप्र में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर मनाया जाएगा जनकल्याण पखवाड़ा
मप्र में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर मनाया जाएगा जनकल्याण पखवाड़ा
हाईलाइट
  • मप्र में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर मनाया जाएगा जनकल्याण पखवाड़ा

भोपाल 11 सितंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर मध्य प्रदेश में जनकल्याण पखवाड़ा मनाया जाएगा। इस पखवाड़े के तहत प्रदेश में 16 सितम्बर से जनकल्याण के कार्यक्रमों की श्रृंखला शुरू होगी और यह श्रृंखला पं़ दीनदयाल उपाध्याय के जन्म दिवस 25 सितम्बर तक निरंतर चलेगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि 16 सितम्बर को मध्यप्रदेश के करीब 37 लाख ऐसे गरीब भाई-बहनों को राशन का वितरण शुरु किया जा रहा है, जिनके पास पात्रता पर्ची नहीं है। 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री मोदी का जन्म दिवस है। इस नाते उनके जन्म दिवस पर प्रदेश के सभी आंगनवाड़ी केंद्रो में बच्चों को पोषण आहार के साथ ही दूध का वितरण भी किया जा रहा है।

उन्होने कहा कि, कोरोना के संकट और हाल ही में हुई अतिवर्षा की परिस्थितियों में किसानों को मिल रही बीमा राशि उनके लिए राहतकारी होगी।

जनकल्याणकारी कार्यक्रमों का ब्यौरा देते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि 19 सितम्बर को वनाधिकार के पट्टे पात्र आदिवासी भाईयों-बहनों को प्रदान किए जाएंगे। इसके साथ ग्रामीण क्षेत्र में रेहड़ी वाले, फल बेचने वाले, खिलौने बेचने वाले और अन्य स्ट्रीट वेंडर्स को 10 हजार रुपये की ब्याज मुक्त ऋण राशि का वितरण किया जाएगा। इसी क्रम पं़ दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितम्बर के अवसर पर राज्य सरकार की तरफ से बिजली के बिलों में दी गई रियायत के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

एसएनपी/एएनएम

Created On :   11 Sep 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story