दैनिक भास्कर हिंदी: अमरिंदर ने की युवा को कांग्रेस की कमान सौंपने की वकालत, कहा - देश को युवा नेता की जरूरत

July 6th, 2019

हाईलाइट

  • कांग्रेस अध्यक्ष के पद को लेकर बोले पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह
  • राहुल गांधी का पद छोड़ने का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण
  • युवा भारत की युवा आबादी के लिए युवा नेता की जरूरत पर ध्यान दे CWC

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से यही अटकलें चल रही हैं कि पार्टी का अगला अध्यक्ष कौन होगा। इसी बीच शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस की कमान युवा नेता को सौंपने की मांग की है। सीएम अमरिंदर ने कहा, कांग्रेस की कमान किसी युवा नेता को संभालनी चाहिए।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी का अपना सुझाव देते हुए युवा नेता को अध्यक्ष बनाने की गुजारिश भी की है। कैप्टन ने ट्वीट कर कहा, राहुल गांधी का अध्यक्ष पद छोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है। आशा है कि उनकी जगह दूसरा कोई युवा नेता अध्यक्ष बनेगा। कांग्रेस की वर्किंग कमेटी से गुजारिश है कि, वे इस बात का ध्यान रखें कि यंग इंडिया को यंग नेता की जरूरत है। इसकी बड़ी वजह युवा आबादी की आकांक्षाओं से जुड़ी हुई है और जमीनी स्तर से जुड़ी हुई है।

अमरिंदर सिंह ने कहा, राहुल गांधी ने युवा नेतृत्व में पार्टी की बागडोर संभालने और इसे ऊचाइयों पर ले जाने का रास्ता दिखा दिया था। भारत सबसे बड़ी आबादी वाला देश है, ऐसे में ये स्वभाविक है युवा नेता ही उस आबादी को समझा पाएगा, साथ ही लोगों की इच्छाओं और आकांक्षाओं से जोड़कर अपने आप को और प्रभावी ढंग से जोड़ पाएगा। उन्होंने कहा, एक गतिशील युवा नेता ही पुरानी कांग्रेस पार्टी को फिर से जीवित कर सकता है। राहुल के इस्तीफे के बाद पार्टी नेतृत्व को ऊर्जावान रखना होगा।

गौरतलब है कि, राहुल गांधी लोकसभा चुनाल में मिली हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं। उन्होंने कहा था, पार्टी के भविष्य के विकास के लिए उनका इस्तीफा देना जरूरी था। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक लेटर जारी कर अपनी बातें रखी थीं। 
 

खबरें और भी हैं...