comScore

पंजाब ने लद्दाख के शहीद के लिए 50 लाख रुपये अनुग्रह राशि घोषित की

June 27th, 2020 22:01 IST
 पंजाब ने लद्दाख के शहीद के लिए 50 लाख रुपये अनुग्रह राशि घोषित की

हाईलाइट

  • पंजाब ने लद्दाख के शहीद के लिए 50 लाख रुपये अनुग्रह राशि घोषित की

चंडीगढ़, 27 जून (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने लांस नायक सलीम खान के परिवार के लिए 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की यहां शनिवार को घोषणा की। खान लद्दाख में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे।

पटियाला के 24 साल के इस शहीद जवान के रिश्तेदारों के प्रति सहानुभूति जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार उन्हें हर संभव मदद मुहैया कराएगी। खान भारत-चीन सीमा के पास शेओक में शहीद हो गए थे।

मुख्यमंत्री ने इसके पहले ट्वीट किया था, लांस नायक सलीम खान के लद्दाख में शहीद होने की खबर सुनकर दुखी हूं। वह पटियाला जिले के मर्दाहेरी गांव के थे। उनके परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदना। बहादुर सैनिक को राष्ट्र सलाम करता है। जय हिंद।

बंगाल इंजीनियर ग्रुप के लांस नायक खान लद्दाख सेक्टर में एलएसी के पास एक नदी में पेट्रोलिंग के दौरान 25 जून को शहीद हो गए थे।

उनके पार्थिव शरीर को उनके गांव में पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ सुपूर्द-ए-खाक किया गया। कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धरमसोत ने राज्य सरकार की तरफ से शहीद को श्रद्धांजलि दी थी। खान के परिवार में माता-पिता, एक शादीशुदा बहन और एक भाई हैं।

कमेंट करें
v0RTV