comScore

पंजाब सरकार रेल ट्रैक से प्रदर्शनकारियों को हटाए : पीयूष गोयल

November 05th, 2020 17:00 IST
 पंजाब सरकार रेल ट्रैक से प्रदर्शनकारियों को हटाए : पीयूष गोयल

हाईलाइट

  • पंजाब सरकार रेल ट्रैक से प्रदर्शनकारियों को हटाए : पीयूष गोयल

नई दिल्ली, 5 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय रेल और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को एक बार फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली सरकार से रेल ट्रैक और रेलवे की संपत्तियों से प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए कहा है, ताकि रेलवे जल्द से जल्द लोगों की भलाई के लिए और यात्री सेवा और माल ढुलाई का काम सुचारू रूप से शुरू कर सके।

पंजाब से केंद्र और राज्य नेताओं के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने गोयल से मुलाकात की। इस दौरान रेल मंत्री ने यह आग्रह किया।

बैठक में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, भाजपा के महासचिव तरूण चुग, भाजपा के प्रवक्ता आर.पी. सिंह और पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा शामिल हुए।

भाजपा नेता ने किसानों के प्रदर्शन की वजह से पंजाब की खराब हालत के बारे में उन्हें अवगत कराया। इस वजह से राज्य में सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है और उद्योगों पर प्रभाव पड़ा है। भाजपा नेताओं ने रेल मंत्री से जल्द से जल्द ट्रेन सेवा शुरू करवाने का आग्रह किया है।

बुधवार को, रेलवे ने कहा था कि 32 जगहों पर हो रहे किसान प्रदर्शनों की वजह से उसे 1200 करोड़ रुपये की हानि हुई है।

आरएचए/एएनएम

कमेंट करें
aYXog
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।