गोल्डी बराड़ के प्रत्यर्पण की कोशिश कर रही पंजाब पुलिस

Punjab Police trying to extradite Goldie Brar
गोल्डी बराड़ के प्रत्यर्पण की कोशिश कर रही पंजाब पुलिस
मूसेवाला हत्याकांड गोल्डी बराड़ के प्रत्यर्पण की कोशिश कर रही पंजाब पुलिस
हाईलाइट
  • भारत में भारी मात्रा में हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में भी जिम्मेदार रहा है।

 डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ द्वारा लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की ओर से पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने के बाद, पंजाब पुलिस ने बुधवार को कहा कि वह उसे प्रत्यर्पित करने के लिए काम कर रही है।

सतिंदरजीत सिंह, उर्फ गोल्डी बराड़, श्री मुक्तसर साहिब का मूल निवासी है और 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है।पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि मूसेवाला की हत्या से 10 दिन पहले 19 मई को, उन्होंने बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को प्रस्ताव भेजा था, जो उसके भारत प्रत्यर्पण का मार्ग प्रशस्त करेगा।

प्रस्ताव दो मामलों के आधार पर भेजा गया था। पहला दिनांक 12 नवंबर, 2020 और दूसरा 18 फरवरी, 2021।पंजाब पुलिस ने तरनतारन के गैंगस्टर से आतंकवादी बने हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंडा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की भी मांग की है, जिसे 5 मई 2022 को सीबीआई को भेजा गया था।

रिंडा, जो आतंकवादी मॉड्यूल को शामिल करने और संचालित करने के लिए जिम्मेदार है, अब पाकिस्तान में है।वह, पाकिस्तान की आईएसआई द्वारा समर्थित, भारत में भारी मात्रा में हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में भी जिम्मेदार रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में करनाल में गिरफ्तार किए गए चार आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद और आईईडी बरामद किया गया है।हाल ही में, वह अपने गुर्गों के माध्यम से खुफिया मुख्यालय पर ग्रेनेड हमले के लिए जिम्मेदार था।

रिंडा के खिलाफ तीन मामलों में रेड कॉर्नर नोटिस मांगा गया है।प्रवक्ता ने कहा कि इंटरपोल के साथ संपर्क के लिए केंद्रीय राष्ट्रीय ब्यूरो, सीबीआई के स्तर पर प्रस्ताव प्रक्रियाधीन है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Jun 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story