दैनिक भास्कर हिंदी: रायबरेली: राहुल की चुनौती, 'मेरे साथ 15 मिनट तक भ्रष्टाचार पर बहस करें पीएम'

April 22nd, 2019

हाईलाइट

  • उत्तर प्रदेश के दौरे पर राहुल गांधी।
  • अमेठी और रायबरेली में राहुल ने संबोधित की जनसभा।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज (सोमवार) उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'चौकीदार चोर है' कहकर पीएम पर निशाना साधने के बाद अब उन्हें बहस की चुनौती दी है। रायबरेली में राहुल गांधी ने कहा, मैं नरेंद्र मोदी को चुनौती देना चाहता हूं कि वह मेरे साथ 15 मिनट तक भ्रष्टाचार पर बहस करें। दूध का दूध, पानी का पानी हो जायेगा। राहुल ने कहा, मैं आपको बता रहा हूं, नरेंद्र मोदी जी देश के सामने अपना चेहरा नहीं दिखा पाएंगे। 

दरअसल राहुल गांधी ने सोमवार को यूपी के अमेठी और रायबरेली में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी जमकर हमला बोला। रायबरेली से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम को फिर से चौकीदार कहा। राहुल गांधी ने सोमवार को ही सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में पीएम मोदी के बारे में दिए गए बयान 'चौकीदार चोर है' पर खेद जताया। कुछ ही देर बाद राहुल ने अमेठी के तिलोई में आयोजित रैली में फिर से 'चौकीदार चोर है' कहकर पीएम मोदी पर हमला बोला। राहुल ने अमेठी में जनसभा को संबोधित करते हुए चौकीदार चोर कह कर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने जनता से 'चौकीदार चोर है' के नारे भी लगवाए।  

अमेठी की जनता से राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी ने सिर्फ हिन्दुस्तान की जनता से चोरी नहीं की है, सबसे ज्यादा चोरी चौकीदार ने आप लोगों से की है। पिछले पांच सालों में हमने जो भी आपके लिए किया मोदी जी ने आपसे छीना।

राहुल ने कहा, पीएम मोदी ने देश के 15 लोगों को करोड़ों रुपए दिए, हम गरीबों को न्याय देंगे। नरेंद्र मोदी ने गब्बर टैक्स लगाया। आपके जेब से पैसा निकला, उन चोरों के हाथ में गया। जैसे ही आपने माल खरीदना बंद किया। हिंदुस्तान की फैक्ट्री ने माल बनाना बंद कर दिया। इससे बेरोजगारी बढ़ गई।

राहुल ने पत्रकारों से कहा, 'ये देखिए प्रेस वाले हंस रहे हैं। हंसी आ रही है इनको। मैं आपको बताता हूं इन्हें हंसी क्‍यों आ रही है। हंसी इसलिए आ रही है क्‍योंकि इन्‍होंने अपने मन की बात कह दी तो इनको दो डंडे पड़ेंगे। नरेंद्र मोदी जी मारेंगे। मगर इनको दिन भर नरेंद्र मोदी जी के मन की बात कैमरे से लेनी पड़ती है। इसलिए इनको हंसी आ रही है।' मीडिया से राहुल ने कहा, घबराइए मत 2019 के बाद आपको जो लिखना हो लिख लेना। हमारे खिलाफ भी लिख लेना हमें फर्क नहीं पड़ता। हम सच्चाई की लड़ाई लड़ने वाले हैं। 

बता दें कि राहुल गांधी अमेठी से भी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। अमेठी लोकसभा सीट पर राहुल गांधी का मुख्य मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी से है।

खबरें और भी हैं...