comScore

आंध्र प्रदेश पहुंचे राहुल गांधी, ताराक्रम स्टेडियम में जनसभा को करेंगे संबोधित

February 22nd, 2019 17:00 IST
आंध्र प्रदेश पहुंचे राहुल गांधी, ताराक्रम स्टेडियम में जनसभा को करेंगे संबोधित

हाईलाइट

  • आंध्रप्रदेश के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी
  • तिरूपति बालाजी मंदिर में की पूजा अर्चना।
  • रैली के बाद जनसभा को करेंगे संबोधित।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की कमान संभालने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 'मिशन साउथ' को लेकर पहली बार आंध्रप्रदेश के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी ने तिरुपति-तिरुमाला जाकर भगवान व्यंकटेश के दर्शन किए और देशवासियों की खुशहाली एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की। अब से थोड़ी देर में राहुल गांधी ज्योतिराव फुले सर्किल से ताराक्रमा स्टेडियम तक रोड शो करेंगे। इसके बाद शाम पांच बजे ताराक्रम स्टेडियम में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। 

बता दें कि बीजेपी और कांग्रेस के बीच सियासी जंग तेज हो गई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के आंध्र प्रदेश के दौरे के एक दिन बाद ही शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सूबे के दौरे पर पहुंचे हैं। यहां राहुल गांधी ने प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर जाकर दर्शन करके आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल फूंकेंगे दिया है। 
 



रैली और जनसभा करेंगे राहुल गांधी
आंध्र प्रदेश के प्रभारी सी डी मय्यप्पन ने गुरुवार को बताया था कि मंदिर में पूजा अर्चना के बाद राहुल गांधी तारका रामा स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल यहां एक रोड शो भी करेंगे। कांग्रेस की कमान संभालने के बाद पहली बार राहुल गांधी तिरूपति पहुंच रहे हैं। यहां वो अपने पिता और पूर्व पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा के माल्यार्पण के बाद रोड शो करेंगे। रोड शो श्रीदेवी कॉम्प्लेक्स से एसवी यूनिवर्सिटी ग्राउंड तक करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी यूनिवर्सिटी ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।


चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस नेताओं से करेंगे बातचीत
इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी आंध्र प्रदेश के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगे और लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रदेश नेताओं से बातचीत भी करेंगे। दरअसल कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में अकेले चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है। आंध्र की कुल 175 विधानसभा और 25 लोकसभा सीटें हैं। प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव साथ होने हैं।

कांग्रेस की बस यात्रा का हिस्सा है राहुल की सभा
कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में अपने खोए हुए जनाधार को वापस लाने के लिए 13 दिवसीय बस यात्रा शुरू किया है। इस यात्रा के जरिए आंध्र प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करने और आगामी लोक सभा चुनावों के लिए लोगों और कार्यकर्ताओं तक पहुंचने की रणनीति बनाई है। राहुल गांधी की चुनावी सभा इसी यात्रा का हिस्सा है।
 

कांग्रेस चला रही 13 दिन की बस यात्रा
आंध्र कांग्रेस की बस यात्रा 19 फरवरी को अनंतपुर जिले के मदकसिरा में शुरू हुई थी। इसका समापन 3 मार्च को श्रीकाकुलम जिले के इचाकपुरम में होगा। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एन. रघुवीरा रेड्डी 13 दिवसीय बस यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं।
 

कमेंट करें
0JW5n