comScore

हरियाणा में राहुल की ललकार, कहा -PM मोदी ने देश को धोखा दिया

हरियाणा में राहुल की ललकार, कहा -PM मोदी ने देश को धोखा दिया

हाईलाइट

  • राहुल गांधी की भिवानी महेंद्रगढ़ में रैली
  • मोदी सरकार पर किया जमकर हमला
  • कहा- पीएम मोदी ने देश को धोखा दिया

डिजिटल डेस्क, भिवानी महेंद्रगढ़। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा उम्मीदवार श्रुति चौधरी के चुनाव प्रचार करने पहुंचे। इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भिवानी मिनी क्यूबा है। आने वाले वक्त में भिवानी बॉक्सिंग हब बनेगा। उन्होंने कहा कि मैं भी कॉलेज के दिनों में बॉक्सिंग किया करता था। 

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा, पिछली बार जनता ने 56 इंच के सीने वाले मोदी को रिंग में उतारा था, लेकिन मोदी ने अपने ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को पंच मारा। फिर नोटबंदी, जीएसटी, छोटे दुकानदार और किसानों को भी पंच मारा। लोग समझ नहीं पाए बॉक्सर कर क्या रहा हैं। पीएम मोदी ने देश को पांच सालों में सिर्फ धोखा दिया है। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम पर सेना का नाम चुनाव में प्रयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सीमाओं पर देश के सैनिक खून बहा रहे है और मोदी उस पर राजनीति कर रहे हैं। राहुल ने जनता को न्याय योजना के अर्थव्यवस्था के बारे में भी समझाया। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस सरकार आने पर एक साल में दूध का दूध और पानी का पानी कर देंगे। किसानों के लिए अलग बजट बनेगा। कांग्रेस मन की बात सुनाने नहीं, आपका आदेश सुनने आई है। राहुल ने कहा, न्याय योजना का पैसा सीधे आपके खाते में पहुंचेगा। हम न्याय योजना से नीरव और माल्या जैसों की मदद नहीं करेंगे। 

कमेंट करें
k2bBL
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।