comScore

राहुल गांधी बोले- गलत बयानबाजी करने वाले पार्टी नेताओं पर करूंगा कार्रवाई

July 23rd, 2018 15:12 IST

हाईलाइट

  • कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने अपने पार्टी नेताओं को चेतावनी दी।
  • राहुल गांधी ने कहा गलत बयानबाजी करने वाले नेताओं पर होगी कार्रवाई।
  • माना जा रहा है कि पार्टी सांसद शशि थरूर के हालिया बयानों के देखते हुए राहुल गांधी ने ये बात कही है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने अपने पार्टी नेताओं को चेतावनी दी है। रविवार को दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि मैं एक बड़ी लड़ाई लड़ रहा हूं। हर किसी को पार्टी फोरम में बात रखने का हक है, लेकिन अगर कोई भी पार्टी नेता गलत बयानबाजी करके इस लड़ाई को कमजोर करता है तो फिर मैं उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने में संकोच नहीं करूंगा। माना जा रहा है कि पार्टी सांसद शशि थरूर के हालिया बयानों के देखते हुए राहुल गांधी ने ये बात कही है।

क्या कहा था शशि थरूर ने?
शशि थरूर ने हाल ही में तिरूवनंतपुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी से सवाल किए थे कि क्‍या मुझे देश में रहने का अधिकार नहीं है? क्‍या वे लोग हिंदुत्‍व के अंदर तालिबान की शुरुआत नहीं कर रहे हैं ? क्या 'हिन्दुवाद का तालिबानीकरण’ शुरू हो गया है? उन्होंने कहा था, वे मुझसे पाकिस्तान जाने के लिए कह रहे हैं। यह फैसला करने का अधिकार उन्हें किसने दिया कि मैं उनके जैसा हिन्दू नहीं हूं। इस बयान के बाद शशि थरूर चौतरफा घिर गए थे। बीजेपी नेताओं ने 'हिंदू तालिबान' शब्द का उपयोग करने पर शशि थरूर पर जमकर निशाना साधा था। बीजेपी नेताओं का कहना था कि एक के बाद एक हिंदू विरोधी बयान देकर शशि थरूर हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं। इसके लिए उन्हें और उनकी पार्टी को माफी मांगनी चाहिए।

हिन्दू पाकिस्तान के बयान से हुआ था बवाल
इससे पहले भी थरूर ने तिरूवनंतपुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी करके बड़ा विवाद पैदा कर दिया था कि अगर बीजेपी फिर से सत्ता में आई तो वह संविधान को फिर से लिखेगी और ‘हिन्दू पाकिस्तान’ बनाने का रास्ता तैयार करेगी। इस बयान के बाद थरूर के निर्वाचन क्षेत्र तिरुवनंतपुरम स्थित उनके ऑफिस में कुछ उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ की थी। यही नहीं, नाराज लोगों ने उनके कार्यालय की दीवारों पर ब्लैक ऑइल भी फेंका था। लोगों ने इसके साथ ही थरूर के ऑफिस के बाहर लगे हुए बोर्ड को उखाड़कर, उसकी जगह एक नया बोर्ड लगा दिया। इस बोर्ड पर 'थरूर का पाकिस्तान दफ्तर' लिख दिया गया।

कमेंट करें
tmQ8H