comScore

PNB स्कैम: राहुल ने अब वित्त मंत्री को घेरा, कहा- जेटली की बेटी मेहुल के लिए करती थी काम

October 23rd, 2018 12:13 IST

हाईलाइट

  • राहुल गांधी ने अरुण जेटली पर लगाया मेहुल चोकसी को देश से भगाने का आरोप
  • राहुल बोले- अरुण जेटली की बेटी लुटेरे मेहुल चौकसी के पेरोल पर थी
  • राहुल ने कहा- यह दुखद है कि मीडिया ने इस स्टोरी को जगह नहीं दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक को हजारों करोड़ का चूना लगाने वाले मेहुल चौकसी को लेकर कांग्रेस अभी भी केन्द्र सरकार पर आक्रामक रूख अपनाए हुए है। पीएनबी घोटाले को लेकर अब तक पीएम मोदी पर निशाना साध रही कांग्रेस ने अब वित्त मंत्री अरुण जेटली को घेरने की तैयारी की है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली की बेटी मेहुल चोकसी के लिए काम करती थी और जेटली ने ही चौकसी को देश से भागने में मदद की है।

राहुल गांधी ने कहा, 'अरुण जेटली की बेटी लुटेरे मेहुल चौकसी के पेरोल पर थी। उस समय उनके वित्त मंत्री पिता ने मेहुल चौकसी की फाइल देखी और उन फाइलों को दबा दिया। अरुण जेटली ने मेहुल चौकसी को देश से बाहर भागने दिया।' राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में ICICI बैंक का वह अकाउंट नम्बर भी लिखा, जिससे सोनाली जेटली को पैमेंट हुआ। राहुल ने लिखा, 'अरुण जेटली की बेटी को आईसीआईसीआई बैंक के खाता नं. 12170500316 से पैसा प्राप्त होता था।'

राहुल गांधी ने मीडिया द्वारा इस मुद्दे को न उठाने पर भी निराशा जाहिर की। उन्होंने लिखा, 'यह दुखद है कि मीडिया ने इस स्टोरी को जगह नहीं दी, लेकिन देश के लोग ऐसा नहीं करेंगे।' #ArunJaitlieMustResign के साथ राहुल गांधी ने वित्तमंत्री अरुण जेटली से इस्तीफा देने की मांग की है।

गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक में सामने आए 13000 करोड़ से ज्यादा के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी है। दोनों ही घाटाला सामने आने के बाद से देश के बाहर हैं। चोकसी इस समय एंटीगुआ में है। वे वीडियो जारी कर और भारतीय मीडिया चैनलों को इंटरव्यू देकर खुद को निर्दोष बता चुके हैं। वहीं केन्द्र सरकार एंटीगुआ से चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर प्रयास कर रही है।
 

कमेंट करें
bHjKZ
कमेंट पढ़े
manoj potdar October 22nd, 2018 22:25 IST

एस की जाच होनी चाहिये