व्यापमं घोटाला : CM शिवराज को क्लीनचिट पर राहुल गांधी ने कसा तंज

Rahul Gandhi tweet on CM Shivraj clean chit in vyapam scam
व्यापमं घोटाला : CM शिवराज को क्लीनचिट पर राहुल गांधी ने कसा तंज
व्यापमं घोटाला : CM शिवराज को क्लीनचिट पर राहुल गांधी ने कसा तंज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्यप्रदेश में अब तक के सबसे बड़े भर्ती घोटाले व्यापमं में सीएम शिवराज को क्लीनचिट मिलने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष ने तंज कसा है। बुधवार को उन्होंने इस क्लीनचिट से जुड़ी एक खबर के साथ अपने ट्वीट में लिखा, "नैतिकता गई कूड़ेदान, जय स्वच्छ भारत अभियान!"

बता दें कि मंगलवार को इस मामले में CBI ने चार्जशीट फाइल की। इस चार्जशीट में सीएम शिवराज का नाम न देकर उन्हें इस मामले में लगभग क्लीनचिट दे दी गई है। CBI द्वारा फाइल की गई इस चार्जशीट में 490 लोगों के नाम है। इनमें 3 व्यापमं के अधिकारी, 3 रैकेटियर, 17 बिचौलिये, 297 लाभार्थी और नकल कराने वाले छात्र और 170 पेरेंट्स शामिल हैं।  इसके साथ ही CBI ने इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के उन आरोपों को भी खारिज कर दिया, जिनमें व्यापमं अधिकारी नितिन महिंद्रा के कंप्यूटर से मिली हार्डडिस्क से छेड़छाड़ किए जाने की बात कही  गई थी।

 

दिग्विजय सिंह ने दावा किया था कि व्यापमं घोटाले के मुख्य आरोपी अधिकारी नितिन महिंद्रा के पास से जो हार्ड डिस्क जब्त की गई थी, उसमें छेड़छाड़ करके ‘सीएम’ शब्द की जगह ‘एम/एस’ लिख दिया गया। उन्होंने कहा था कि यह सब शिवराज सिंह चौहान को बचाने के लिए किया गया। दिग्विजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था, "हार्डडिस्क में ‘सीएम’ शब्द 48 बार था, जिसे बदल दिया गया।" व्हिसिल ब्लोअर प्रशांत पांडेय ने भी सीएम शिवराज पर यही आरोप लगाए थे।

 

बता दें कि मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) राज्य में पीएमटी और इंजीनियरिंग एंट्रेंस समेत कईं एग्जाम कराता है। इसमें लम्बे समय से पैसे लेकर बच्चों को एंट्रेंस एग्जाम पास कराई जाती थी। जब यह घोटाला उजागर हुआ, तब से लेकर अब तक इस मामले से जुड़े 41 लोगों की मौत हो चुकी है। इस घोटाले में अब तक कई बड़े नाम सामने आए हैं, जिनमें कुछ लोग जेल में हैं। इस घोटाले के तार सीएम हाउस तक पहुंचने के बाद शिवराज सिंह के इस्तीफे के कयास भी लगाए जा रहे थे।

Created On :   1 Nov 2017 12:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story