दैनिक भास्कर हिंदी: राफेल विवाद पर राहुल गांधी आज HAL कर्मचारियों से करेंगे मुलाकात

October 13th, 2018

हाईलाइट

  • राफेल के मुद्दे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज बेंगलुरु में Hindustan Aeronautics Limited (HAL) के कर्मचारियों से मुलाकात करेंगे।
  • कर्नाटक कांग्रेस के दफ्तर से HAL के ऑफिस तक निकाला जाएगा।
  • इस दौरान राहुल राफेल मुद्दे को लेकर मोदी सरकार का घेराव करेंगे।

डिजिटल डेस्क, बेंगलूरू। राफेल के मुद्दे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज बेंगलुरु में Hindustan Aeronautics Limited (HAL) के कर्मचारियों से मुलाकात करेंगे। राहुल दोपहर साढ़े तीन बजे कर्मचारियों की एक बैठक लेंगे। कर्नाटक कांग्रेस (KPCC) के प्रवक्ता रवि गौड़ा ने बताया कि राहुल वहां पहुंचकर यह भी जानना चाहते हैं कि HAL कर्मचारी राफेल डील को लेकर क्या सोचते हैं।

 

राहुल गांधी इस दौरान सरकार के विरोध में HAL के कर्मचारियों के साथ कैंडल मार्च भी निकालेंगे। ये मार्च कर्नाटक कांग्रेस के दफ्तर से HAL के ऑफिस तक निकाला जाएगा।बेंगलुरु सिटी पुलिस ने कांग्रेस पार्टी को स्क्वायर सर्कल में लगभग 90 मिनट की बैठक करने की इजाजत दी। जहां भारतीय वायुसेना के लिए HAL द्वारा निर्मित लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (LCA) तेजस को लोगों के लिए प्रदर्शित किया जाएगा। 

 

 

बता दें कि राफेल बनाने का काम पहले Hindustan Aeronautics Limited (HAL) को मिलने वाला था, लेकिन इस डील को सरकार ने रद्द कर दिया था। डील रद्द होने के बाद कंपनी से 10 हजार लोगों को निकाला जा रहा है। कांग्रेस नेता जयपाल रेड्डी ने कहा कि इस घोटाले में HAL सबसे बड़ी पीड़ित कंपनी है, वहां पर करीब 30 हजार लोग नौकरी करते हैं। आज इन सभी कर्मचारियों पर रोजगार का संकट मंडरा रहा है, लेकिन सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाना चाहती है। रेड्डी ने आरोप लगाया, कि सरकार सिर्फ अंबानी की कंपनी को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है। ये डील HAL से रद्द करने के बाद अंबानी से फाइनल की गई। 

गौरतलब है कि राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने HAL से डील छीन कर रिलायंस के हवाले कर दी। कांग्रेस नेता जयपाल रेड्डी बोले कि सुप्रीम कोर्ट ने अब केंद्र सरकार से राफेल डील की जानकारी मांगी, SC ने सभी फैक्ट्स की बात की है। बता दें कि बुधवार को ही सर्वोच्च अदालत में राफेल डील के मुद्दे पर सुनवाई हुई। इस सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा, कि आखिर राफेल डील कैसे हुई और इसका पूरा घटनाक्रम क्या था। मामले पर अगली सुनवाई अब 31 अक्टूबर को होगी।

खबरें और भी हैं...