कर्नाटक के चुनावी रण में साइकिल पर दिखे राहुल गांधी, देखें Video

कर्नाटक के चुनावी रण में साइकिल पर दिखे राहुल गांधी, देखें Video

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में चुनावी प्रचार के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में मार्च निकाला। बढ़ती कीमतों के विरोध में राहुल ने कोलार में रोड शो किया, इस दौरान वो बैलगाड़ी से लेकर साइकिल पर सवार होकर मोदी सरकार की नीतियों का विरोध करते दिखे। राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के लिए आखिरी दौर के प्रचार के लिए 7 से 9 मई तक कर्नाटक के दौरे पर हैं। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को वोटिंग होगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

मार्च से पहले राहुल ने याद दिलाए पुराने बयान

 

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में मार्च से पहले राहुल ने कीमतों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने मोदी के पुराने बयानों वाला एक वीडियो भी जारी किया। मार्च के बाद राहुल ने कहा कि मोबाइल फोन में 3 मोड होते हैं, वर्क मोड, स्पीकर मोड और एरोप्लेन मोड। मोदी जी सिर्फ स्पीकर मोड और एरप्लेन मोड यूज करते हैं, वो कभी वर्क मोडी ऑन नहीं करते। 

 

 

 

 

 

 

 



कोलार में मार्च के बाद राहुल की नुक्कड़ सभा 

राहुल गांधी आज कर्नाटक के कोलार और बेंगलुरु ग्रामीण जिलों का दौरा करेंगे। वो पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कोलार में मार्च निकालेंगे। कोलार जिले के मालूर में रेलवे सर्कल से थिएटर सर्किल तक मार्च निकाला जाएगा। इसके बाद राहुल गांधी बेंगलुरु ग्रामीण जिले में होसाकोटे डिस्ट्रिक्ट स्टेडियम में नुक्कड़ सभा भी करेंगे।

 



राहुल ने ट्वीट कर BJP - RSS पर किया वार 

वहीं राहुल गांधी ने ट्वीट कर दलित विरोधी विचारधारा को लेकर BJP और RSS पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि इन संगठनों की फासीवादी विचारधारा के अनुसार दलितों को समाज के निचले स्तर पर ही बने रहना चाहिए। राहुल गांधी ने देश में दलितों के उत्पीड़न और उन पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ने पर पीएम नरेन्द्र मोदी की चुप्पी को लेकर भी सवाल उठाए हैं।


 

 

 

BJP-RSS की मानसिकता दलितों के लिए खतरनाक

राहुल गांधी ने BJP - RSS की मानसिकता को दलितों के लिए खतरनाक बताया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया है BJP - RSS की मूल विचारधारा दलितों और आदिवासियों को समाज के निचले पायदान पर बनाए रखने की है। राहुल ने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है। उन्होंने लिखा है इस वीडियो में खुलासा किया गया है कि ये मानसिकता कितनी खतरनाक है। किस तरह BJP - RSS  के नेता खुलेआम इसका प्रचार करने में जुटे हैं।

 

 

वीडियो में दलितों पर अत्याचार की घटनाओं का जिक्र

बता दें कि करीब 2 मिनट के इस वीडियो में 2016 में गुजरात के उना में कुछ दलितों की पिटाई की घटना दिखाई गई है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान दलित उम्मीदवारों के सीने पर SC/ST लिखे जाने की घटना सहित दलितों पर कथित अत्याचार की कई घटनाओं को दिखाया गया है।


 

 

राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी  सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं लेकिन उनके राज में हर 12 मिनट में दलित को अत्याचार का सामना करना पड़ता है। हर एक दिन 6 दलित महिलाओं से दुष्कर्म हो रहा है। वीडियो में कहा गया है कि विकास के श्रीमान मोदी ब्रांड के हाथों दलित अत्याचारों का सामना कर रहे हैं। श्रीमान मोदी SC/ST एक्ट का बचाव नहीं कर रहे हैं।

 

 

पीएम मोदी ने सोनिया गांधी पर साधा था निशाना

गौरतलब है कि रविवार को पीएम मोदी ने कर्नाटक के जामाखंडी में दलितों के सम्मान का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पर वार किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि दलित के बेटे राष्ट्रपति बने लेकिन सोनिया गांधी ने एक बार भी राष्ट्रपति से मुलाकात नहीं की।

 

 

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस का अहंकार 7वें आसमान पर पहुंच गया है। गरीब दलित का बेटा देश का राष्ट्रपति चुना गया। लेकिन इनको ये पसंद नहीं आया। राष्ट्रपति बने एक साल हो गए लेकिन सोनिया गांधी ने उनसे अब तक मुलाकात नहीं की।


 

Created On :   7 May 2018 5:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story