राजस्थान और गुजरात में बारिश की संभावना, जानिए, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का हाल

Rain activities will increase in Rajasthan, Gujarat from Saturday
राजस्थान और गुजरात में बारिश की संभावना, जानिए, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का हाल
भारतीय मौसम विभाग राजस्थान और गुजरात में बारिश की संभावना, जानिए, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का हाल
हाईलाइट
  • राजस्थान
  • गुजरात में शनिवार से बढ़ेंगी बारिश की गतिविधियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्वी राजस्थान और गुजरात में बारिश की गतिविधियों में वृद्धि होगी और शनिवार से पूर्वी भारत में फिर से भारी बारिश की संभावना है, जबकि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में तेज बारिश होगी, शुक्रवार से कमी आएगी। यह जानकारी भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को दी।

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को छिटपुट वर्षा के साथ छिटपुट वर्षा होने की संभावना है और उसके बाद इसमें कमी आएगी। आईएमडी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि शुक्रवार को पश्चिम मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी गिरावट के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है और शनिवार से 20 सितंबर तक अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

19 और 20 सितंबर को उत्तराखंड में छिटपुट भारी गिरावट की संभावना है और काफी व्यापक रूप से, भारी गिरावट के साथ, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी बारिश की संभावना है, लेकिन शुक्रवार के बाद इसमें कमी आएगी। अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के अन्य हिस्सों में हल्की से मध्यम छिटपुट बारिश की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि 18 से 20 सितंबर तक ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में व्यापक रूप से व्यापक वर्षा और अलग-अलग क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना है।

(आईएएनएस)

Created On :   16 Sep 2021 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story