राज ठाकरे अवैध घुसपैठियों के खिलाफ रविवार को मार्च निकालेंगे

Raj Thackeray to march against illegal intruders on Sunday
राज ठाकरे अवैध घुसपैठियों के खिलाफ रविवार को मार्च निकालेंगे
राज ठाकरे अवैध घुसपैठियों के खिलाफ रविवार को मार्च निकालेंगे
हाईलाइट
  • राज ठाकरे अवैध घुसपैठियों के खिलाफ रविवार को मार्च निकालेंगे

मुंबई, 4 फरवरी (आईएएनएस)। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे अपने हिंदुत्ववादी रुख को तेज करते हुए रविवार को सड़कों पर उतरकर अवैध पाकिस्तानी-बांग्लादेशी प्रवासियों को देश के बाहर निकालने के लिए जुलूस निकालेंगे।

पार्टी ने प्रचार के लिए टीजर लॉन्च किया है और राज ठाकरे साथ उनके बेटे अमित ठाकरे भी होंगे, जिन्हें पिछले हफ्ते मनसे के महाधिवेशन में नेता के रूप में औपचारिक रूप से लॉन्च किया गया था।

पार्टी ने हालांकि स्पष्ट कर दिया है कि यह जुलूस सीएए-एनआरसी-एनपीआर के समर्थन में नहीं है, लेकिन यह देश में अवैध रूप से रह रहे पाकिस्तानी-बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ है।

नौ फरवरी को निकाले जाने वाले विभिन्न प्रोमो में से एक में कहा गया है, भारत मेरा देश है। सभी भारतीय मेरे भाई और बहन हैं। लेकिन पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठिए मेरे भाई-बहन नहीं हैं। वे भारतीय नहीं हैं।

इस दौरान गिरगांव चौपाटी से आजाद मैदान तक जुलूस निकाला जाएगा, जिसमें मांग की जाएगी कि पड़ोसी देशों के अवैध नागरिकों की पहचान की जाए और उन्हें भारत से बाहर खदेड़ दिया जाए।

इससे पहले मुंबई पुलिस ने मनसे को मुस्लिम बहुल दक्षिण-मध्य मुंबई में मोहम्मद अली रोड से जुलूस निकालने की अनुमति देने से मना कर दिया था।

23 जनवरी को शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की 94वीं जयंती पर हुए एक बड़े सम्मेलन में मनसे ने एक नए ध्वज, प्रतीक, विचारधारा और एजेंडे की घोषणा की थी। इस कार्यक्रम के बाद पार्टी द्वारा किया जाने वाला यह पहला बड़ा सार्वजनिक आयोजन होगा।

Created On :   4 Feb 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story