दैनिक भास्कर हिंदी: वसुंधरा राजे को हटाने की मांग, अमित शाह को भेजी चिट्‌ठी

February 5th, 2018

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में हाल ही में हुए उपचुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की मुश्किलें बढती नजर आ रही हैं। राजे के खिलाफ पार्टी के भीतर ही बगावत के सुर उठने लगे हैं।  बीजेपी के एक नेता ने राजे के खिलाफ अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर वसुंधरा राजे को सीएम पद से तुरंत हटाने की मांग की है।

कार्यकर्ताओं का कहना है कि आगामी विधानसभा चुनाव यदि वसुंधरा राजे के नेतृत्व में लड़ा गया तो पार्टी की हार होनी तय है। राजस्थान भाजपा के नेताओं का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को कड़े कदम उठाने की जरूरत है।

कोटा ओबीसी सेल के भाजपा अध्‍यक्ष अशोक चौधरी ने अमित शाह को एक चिट्‌ठी भेजी है। जिसमें उन्‍होंने कहा है कि राजस्‍थान उपचुनावों में मिली हार से भाजपा के कार्यकर्ताओं में राज्‍य नेतृत्‍व के लिए असंतोष पैदा हो गया है।  पार्टी कार्यकर्ता वसुंधरा राजे के नेतृत्‍व में काम करना नहीं चाहते हैं।  लोगों के मन में पार्टी के प्रति गहरा आक्रोश पैदा हो रहा है।  लिहाजा मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे इस्‍तीफा दें।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में लोकसभा की दो सीटों अलवर, अजमेर और विधानसभा की एक सीट मांडलगढ़ पर उपचुनाव हुए थे। एक फरवरी को आए नतीजों में भाजपा को तीनों सीटों पर हार का सामना करना पड़ा। ये तीनों सीटें पहले भाजपा के पास थीं। विधानसभा चुनावों से पहले तीनों सीटों पर मिली इस हार को भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

उपचुनावों में मिली हार के बाद जयपुर स्थित भाजपा के प्रदेश कार्यालय पर महामंत्री संगठन चंद्रशेखर ने सभी मोर्चा प्रकोष्ठों के अध्यक्षों एवं महामंत्रियों की जमकर क्लास ली। संगठन महामंत्री ने अजमेर, अलवर के कार्यकर्ताओं को पोस्टर और फोटोबाजी से बचते हुए जमीन पर काम करने की नसीहत दी।