राजस्थान में बढ़ रहे कोविड के मामले, सीएम गहलोत ने बुलाई आपात बैठक

Rajasthan CM convenes emergency meeting as Covid cases increase
राजस्थान में बढ़ रहे कोविड के मामले, सीएम गहलोत ने बुलाई आपात बैठक
आपातकालीन बैठक राजस्थान में बढ़ रहे कोविड के मामले, सीएम गहलोत ने बुलाई आपात बैठक
हाईलाइट
  • वैक्सीन की बूस्टर डोज के लिए पीएम को लिखेंगे पत्र

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राज्य में तीन महीने से अधिक समय के बाद कोविड की मौत दर्ज होने के बाद राजस्थान सरकार ने शुक्रवार को संबंधित अधिकारियों की एक आपातकालीन बैठक बुलाई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई बैठक में बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के उपायों पर चर्चा हुई। अधिकारियों के मुताबिक गहलोत ने कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाने की संभावना तलाशने और इस संबंध में प्रधानमंत्री को पत्र लिखने का फैसला किया है।

अधिकारियों को जिलों में सामाजिक दूरी के मानदंडों को लागू करने के लिए कहा गया है। उन्हें जीनोम सीक्वेंसिंग और सीरो सर्वे करने के भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि समीक्षा बैठक के बाद गहलोत ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कोरोना वैक्सीन की तीसरी बूस्टर खुराक की अनुमति देने का फैसला किया है। एक साल बाद, अब तीसरी लहर की जांच के लिए बूस्टर खुराक की आवश्यकता है। पीएम को पत्र लिखेंगे बूस्टर खुराक पर विचार करें और अनुमोदन करें। कई देशों में बूस्टर खुराक शुरू की गई है। केंद्र को इसकी व्यवस्था करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्कूलों में कोरोना के मामले होना खतरनाक हो सकता है। हम इस पर नजर रख रहे हैं। इस संदर्भ में सभी को सावधानी बरतनी होगी। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

यूरोप और रूस में बढ़ते मामलों पर सीएम ने कहा कि कोरोना यूरोप और रूस में तेजी से फैल रहा है। जर्मनी और रूस जैसे देशों में बिस्तर भी उपलब्ध नहीं हैं। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि यूरोप में इसकी वजह से 5 लाख लोगों की मौत हो सकती है। ऐसा माना जाता है कि जब कोरोना यूरोप से टकराता है तो दो महीने बाद एशिया में आता है। यहां भी कोरोना की संख्या बढ़ गई है, इसलिए हमने समीक्षा बैठक बुलाई है। ढाई साल के बच्चे की बुधवार को कोरोना से मौत हो गई और उसकी रिपोर्ट ने गुरुवार को कोविड पॉजिटिव आई। अधिकारियों ने कहा कि राज्य में गुरुवार को 95 सक्रिय मामले दर्ज किए गए, जो दिवाली तक 50 से कम थे। स्कूलों, कॉलेजों, शादी, सिनेमा हॉल में प्रतिबंधों में ढील देना और उन्हें 100 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खोलने की अनुमति देना आसानी से बढ़ गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   19 Nov 2021 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story