दैनिक भास्कर हिंदी: राजस्थान में बोले राहुल गांधी, PM खुद को हिंदू कहते हैं, लेकिन हिंदुत्व नहीं समझते

December 1st, 2018

हाईलाइट

  • राजस्थान में 7 दिसंबर को होना है विधानसभा चुनाव
  • उदयपुर में युवाओं से संवाद करेंगे राहुल गांधी
  • भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और हनुमानगढ़ करेंगे रैली

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ चुकी है। इसके साथ ही राज्य में चुनावी रैलियों का दौर भी तेज होता जा रहा है। शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान पहुंचे, यहां उन्होंने व्यापारियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये सही नहीं है कि प्राइवेट शिक्षण संस्थाएं सरकारी संस्थाओं से सेबेहतर हैं। राहुल ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री खुद को हिंदू कहते हैं, लेकिन हिंदुत्व को नहीं समझते। हमारा एजेंडा एकदम साफ है कि सरकारी शिक्षण संस्थाओं और स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारे बिना देश नहीं चलाया जा सकता है। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष उदयपुर में युवाओं से सीधा संवाद करेंगे। युवाओं से मिलने के बाद राहुल भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और हनुमानगढ़ में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

राहुल गांधी के राजस्थान दौरे में उनके साथ कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के अलावा प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि 7 दिसंबर को राजस्थान में मतदान किया जाना है, जिसकी गणना बाकि चार राज्यों के साथ ही 11 दिसंबर को होगी। राजस्थान में इस बार भी मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। कांग्रेस ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट के अलावा कई बड़े नेताओं को मैदान में उतारा है। 

राहुल गांधी ने किया ट्वीट
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान के लोगों से मिलने आ रहा हूं| आज उदयपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ एवं हनुमानगढ़ में जनसभाएं होंगी। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के कुशल नेताओं और बहादुर कार्यकर्ताओं से भी मिलने को उत्सुक हूं| फेसबुक के मेरे साथियों से Facebook LIVE के माध्यम से सम्पर्क में रहूंगा।