दैनिक भास्कर हिंदी: मंगलूरू में बोले राजनाथ- हमने तीन एयर स्ट्राइक किए, तीसरे के बारे में नहीं बताऊंगा

March 10th, 2019

हाईलाइट

  • राजनाथ सिंह ने कहा है कि बीते पांच साल में सेना ने तीन बार सीमा से बाहर जाकर एयर स्ट्राइक किए हैं।
  • राजनाथ ने कहा कि मैं केवल दो एयर स्ट्राइक के बारे में आपको बताऊंगा।
  • राजनाथ ने कहा कि तीसरे एयर स्ट्राइक के बारे में मैं आपको कोई जानकारी नहीं दूंगा।

डिजिटल डेस्क, मंगलूरू।  केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उन्होंने बीते पांच साल में सेना ने तीन बार सीमा से बाहर जाकर एयर स्ट्राइक की हैं। कर्नाटक के मंगलूरू में एक रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि हमारी सेना ने जो तीन बार एयर स्ट्राइक की, उनमें से दो एयर स्ट्राइक के बारे में मैं आपको बताऊंगा, लेकिन तीसरे के बारे में मैं आपको कोई जानकारी नहीं दूंगा। बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय एयरफोर्स ने पाकिस्तान में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी, जिसमें करीब 300 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था।

राजनाथ ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ पूरे देश को एकजुट होने की जरूरत है। आतंकवाद को खत्म करने के लिए हमने बहुत सी कार्रवाई की है। हमने भारतीय सीमा से बाहर जाकर तीन एयर स्ट्राइक की हैं। उन सभी में हमारी सेना ने सफलता पाई है। मैं आपको दो एयर स्ट्राइक के बारे में बता सकता हूं, लेकिन तीसरे के बारे में कोई जानकारी नहीं दूंगा। 

 

 

राजनाथ सिंह ने कहा, उरी में हुए आतंकी हमले में हमारे 18 सैनिक शहीद हो गए थे। इसके बाद हमारे जवानों ने जो किया, वो आपके सामने है। हमने सर्जिकल स्ट्राइक किया। इसके बाद आतंकियों ने पुलवामा में हमला किया। हमने पाक में दूसरा एयर स्ट्राइक किया। हमने तीसरी बार भी एयर स्ट्राइक किया था, जो मैं आपका नहीं बता सकता। भारत अब कमजोर नहीं रहा है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के नोएडा में रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि  सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद आतंक के आकाओं को समझ में आ गया है कि ये पुराना भारत नहीं है। देश के वीर जवान उन्हें जवाब दे रहे हैं, लेकिन इस देश के नागरिक के तौर पर सतर्क रहकर हमें भी अपना दायित्व निभाना है।