पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर राजनाथ सिंह की हाई लेवल मीटिंग

Rajnath Singh held meeting to review the security for PM Modi
पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर राजनाथ सिंह की हाई लेवल मीटिंग
पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर राजनाथ सिंह की हाई लेवल मीटिंग
हाईलाइट
  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह की सीनियर ऑफिशियल्स के साथ पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर हाई लेवल मीटिंग।
  • नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल
  • इंटेलिजेंस ब्यूरो के डायरेक्टर राजीव जैन और होम सेक्रेटरी सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए।
  • पीएम मोदी की हत्या की प्लानिंग से जुड़े एक लेटर के मिलने के बाद की गई मीटिंग।


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा को लेकर सीनियर ऑफिशियल्स के साथ हाई लेवल मीटिंग की। ये मीटिंग पीएम मोदी की हत्या की प्लानिंग से जुड़े एक लेटर के मिलने के बाद की गई है। बता दें कि पुणे पुलिस ने यह लेटर भीमा कोरेगांव हिंसा के मामले में गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों में से एक के पास से बरामद किया था।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश
महाराष्ट्र पुलिस ने गृह मंत्रालय को इस मामले से जुड़ी रिपोर्ट सौंप दी है। सोमवार को हुई हाई लेवल मीटिंग में नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल, इंटेलिजेंस ब्यूरो के डायरेक्टर राजीव जैन और होम सेक्रेटरी सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए। मीटिंग के बाद गृह मंत्रालय ने अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर प्रधानमंत्री की सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए। 

 

 

विल्सन के लैपटॉप से मिला था पत्र
बता दें कि पुणे पुलिस ने यह पत्र भीमा कोरेगांव हिंसा के मामले में गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों में से एक के पास से बरामद किया था। पुलिस ने बुधवार को इन पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके नाम रोना जैकब विल्सन, सुधीर धावले, शोमा सेन, महेश राउत और सुरेंद्र गाडलिंग हैं। रोना जैकब विल्सन के लैपटॉप से पुलिस ने इस पत्र को बरामद किया था।

क्या लिखा है पत्र में?
पत्र में लिखा गया है, "हिंदू फांसीवाद को हराना हमारा मुख्य एजेंडा है। यह पार्टी की भी प्रमुख चिंता है। सीक्रेट सेल के कई नेता और हमारा संगठन कई बार इस मुद्दे को जोर-शोर से उठा भी चुका है। मोदी के नेतृत्व में हिंदू फासीवाद चरम पर है और यह सीधे-साधे आदिवासियों के जीवन को नष्ट कर रहे हैं। बिहार और पश्चिम बंगाल में हार के बावजूद मोदी राज में बीजेपी 15 से ज्यादा राज्यों में सरकार बनाने में कामयाब रही है। यह चिंता की बात है।"

पत्र में आगे लिखा गया, "बीजेपी की यह रफ्तार जारी रही तो पार्टी को कई मोर्चों पर बड़ी समस्याएं झेलनी पड़ेंगी। कॉमरेड किसन और कुछ अन्य सीनियर कॉमरेड्स ने मोदी राज को खत्म करने के लिए कुछ मजबूत कदम सुझाए हैं। हम राजीव गांधी हत्याकांड की तरह ही किसी कदम पर विचार कर रहे हैं।

Created On :   11 Jun 2018 2:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story