दैनिक भास्कर हिंदी: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान कहा सरकार के भरोसे नहीं बनेगा राम मंदिर

December 9th, 2018

हाईलाइट

  • सरकार के भरोसे नहीं बनेगा राम मंदिर- गिरिराज सिंह
  • 100 करोड़ हिंदुओं के पुरुषार्थ से बनेगा राम मंदिर - सिंह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राम मंदिर को लेकर एक और बड़ा बयान दिया है। गिरिराज सिंह राम मंदिर को लेकर हिंदुओं का सब्र टूटने की बात कह चुके हैं। अपने नए बयान में सिंह ने कहा कि मंदिर किसी सरकार के भरोसे नहीं बल्कि 100 करोड़ हिंदुओं के पुरुषार्थ से बनेगा। इससे पहले 29 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या जमीन विवाद पर सुनवाई वाले दिन गिरिराज सिंह ने कहा कि अब हिंदुओं का सब्र टूट रहा है।

फारुक अब्दुल्ला पर साधा  निशाना
गिरिराज सिंह ने फारुक अब्दुल्ला को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वो कहते है कि मंदिर कहीं और बना लो, उनसे पूछा जाए कि क्या मक्का के अलावा हज कहीं और करने जा सकते है। फारुख ने अपने एक बयान में कहा था कि राम पूरे विश्व के हैं तो मंदिर अयोध्या में ही क्यों? अब्दुल्ला के इसी बयान पर गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है।

जनसंख्या पर नियंत्रण होना चाहिए
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की भी सिफारिश की है। उन्होंने कहा कि देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून होना चाहिए, जिसे ना मानने वाले के खिलाफ खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सके। उन्होने कहा कि इस कानून को न मानने वालों का वोटिंग का अधिकार भी छीन लेना चाहिए। उन्होने यह भी कहा कि देश में अल्पसंख्यक की परिभाषा पर भी विचार करना चाहिए।

विहिप ने भी उठाई कानून की मांग
राम मंदिर मुद्दे पर रार थमता दिखाई नहीं दे रहा है। दिल्ली के रामलीला मंदिर में विश्व हिंदू परिषद ने (वीएचपी) रविवार को धर्मसभा का आयोजन किया है। धर्मसभा को संबोधित करते हुए आरएसएस के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा कि सरकार को शीतकालीन सत्र में राम मंदिर के लिए कानून बनाना चाहिए।