comScore

उप्र/अयोध्या: 10 जून से भगवान शिव के रुद्राभिषेक के साथ शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण कार्य

उप्र/अयोध्या: 10 जून से भगवान शिव के रुद्राभिषेक के साथ शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण कार्य

हाईलाइट

  • अयोध्या में 10 जून से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण कार्य
  • काम शुरु होने से पहले कुबेर टीला मंदिर में होगा रुद्र अभिषेक समारोह

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर में बहुप्रतीक्षित मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राम मंदिर के निर्माण का काम बुधवार (10 जून) से रुद्र अभिषेक समारोह के बाद शुरू होगा। कुबेर टीला मंदिर में आयोजित होने वाले इस समारोह में सीमित संख्या में ही लोग शामिल होंगे। हालांकि पहले एक भव्य भूमिपूजन समारोह को आयोजित करने की भी योजना बनाई गई थी, जिसे कोरोना संकट के मद्देनजर टाल दिया गया है।

राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के प्रवक्ता महंत कमल नयन दास ने कहा, 10 जून को रुद्र अभिषेक के दौरान हम भगवान शिव की पूजा करके सबसे पहले भगवान राम की परंपरा का पालन करेंगे। कमल नयन दास के मुताबिक, हर कार्य के प्रारंभ में रुद्राभिषेक आवश्यक होता है।

राम लला के सबसे प्रिय मित्र त्रिलोकी नाथ पांडे ने कहा, कुबेर टीला पर भगवान शिव का प्राचीन मंदिर है। बुधवार को सुबह 8 बजे प्रार्थना उसी मंदिर में होगी। उन्होंने कहा, राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष की ओर से महंत कमल नयन दास द्वारा अन्य पुजारियों के साथ विशेष प्रार्थना की जाएगी। इसमें करीब दो घंटे का वक्त लगेगा।

कमेंट करें
3JPlS