कोर्ट ने रेप के आरोपी सांसद अतुल राय को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Rape accused BSP MP Atul Rai surrenders in Varanasi court, remanded to 14 days judicial custody
कोर्ट ने रेप के आरोपी सांसद अतुल राय को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
कोर्ट ने रेप के आरोपी सांसद अतुल राय को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
हाईलाइट
  • रेप के आरोपी सांसद अतुल राय ने आज ही किया था समर्पण
  • वाराणसी की अदालत ने अतुल राय को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा 

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। दुष्कर्म के मामले में करीब डेढ़ महीने से फरार चल रहे बीएसपी सांसद अतुल राय ने आज (22 जून) सरेंडर कर दिया। वाराणसी की कोर्ट ने अतुल राय को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। लोकसभा चुनाव प्रचार से लेकर संसद में शपथ ग्रहण तक अतुल राय फरार थे।

दरअसल इसी साल मई में अतुल राय पर यूपी कॉलेज की एक पूर्व छात्रा ने रेप का केस दर्ज करवाया था। इसके बाद न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उनकी गिरफ्तारी के आदेश दे दिए थे। वह जमानत के लिए हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक गए लेकिन जमानत नहीं मिली। अतुल राय के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी हुआ था और देश भर के एयरपोर्ट पर अलर्ट भी जारी किया गया था। 

छात्रा ने आरोप लगाया था, अतुल राय ने उसे पत्नी से मिलाने के लिए अपने आवास पर बुलाया था। इसके बाद मौके का फायदा उठाकर दुष्कर्म किया। पीड़िता का आरोप था, अतुल ने उसे जान से भी मारने की धमकी भी दी। वहीं अतुल राय का कहना था, युवती उनके ऑफिस आकर चुनाव लड़ने के नाम पर चंदा लेती थी और चुनाव में प्रत्याशी बनने के बाद ब्लैकमेल करने की कोशिश की। मायावती ने भी अतुल राय का बचाव किया था।

अतुल राय ने वाराणसी के जेएम प्रथम की अदालत में समर्पण किया। अतुल राय ने घोसी में चुनाव प्रचार भी नहीं किया था इसके बावजूद भी बड़े अंतर से उन्‍होंने जीत हासिल की थी। राय वोटिंग और चुनाव परिणाम वाले दिन भी गायब थे। वह 24 मई तक फेसबुक पर सक्रिय थे। उन्‍होंने अपने अंतिम वीडियो में लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए जनता को धन्‍यवाद दिया था। 

राय ने मतदाताओं से वादा किया था, वह जल्‍द ही उनके बीच आएंगे। उन्‍होंने कहा था, जनता की अदालत किसी अन्‍य अदालत से बड़ी होती है। जनता की अदालत ने मुझे निर्दोष करार दिया है। मैं जल्‍द ही कानूनी कार्यवाही से मुक्‍त हो जाऊंगा। बता दें कि, घोसी लोकसभा सीट से बीएसपी के सांसद अतुल राय ने चुनाव में प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के हरिनारायण से एक लाख 22 हजार वोटों जीते थे। 

Created On :   22 Jun 2019 9:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story