दैनिक भास्कर हिंदी: मोहन भागवत समेत RSS के कई नेताओं ने Twitter पर मारी एंट्री

July 1st, 2019

हाईलाइट

  • राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने ट्विटर पर बनाया अकाउंट
  • सुरेश सोनी, कृष्ण गोपाल, अरुण कुमार, अनिरुद्ध देशपांडे ने भी ट्विटर पर बनाया अकाउंट
  • भागवत का ट्विटर अकाउंट @DrMohanBhagwat है

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ अब डिजिटल होता नजर आ रहा है। आज (सोमवार) सुबह संघ प्रमुख मोहन भागवत ने ट्विटर पर अधिकारिक एंट्री ली है। हालांकि मोहन भागवत ने अभी तक कोई भी ट्वीट नहीं किया है। मोहन भागवत के साथ संघ के कई बड़े दिग्गज चेहरों ने ट्विटर पर एंट्री की है। इनमें सह-सरकार्यवाह सुरेश सोनी, कृष्ण गोपाल, अरुण कुमार, अनिरुद्ध देशपांडे ने भी अपना ट्विटर अकाउंट बनाया है। वहीं, सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले 2014 से ही ट्विटर पर मौजूद हैं। संघ प्रमुख के अकाउंट बनाने के बाद से ट्विटर पर उनकी चर्चा शुरु हो गई है। मोहन भागवत का ट्विटर अकाउंट @DrMohanBhagwat नाम से है। 

हालांकि मोहन भागवत की ट्विटर प्रोफाइल के मुताबिक उन्होंने मई 2019 में ही इसे जॉइन कर लिया था, लेकिन अकाउंट वेरिफाइड अब हुआ है।  गौरतलब है कि इससे पहले RSS का ट्विटर पर अकाउंट है और उसी अकाउंट से संघ का आधिकारिक बयान या फिर मोहन भागवत का बयान साझा किया जाता था, लेकिन अब एक साथ कई नेताओं ने अपना निजी अकाउंट बनाया है। बता दें कि RSS की तरफ से बीते कुछ समय में जनता से सीधे तौर पर जुड़ने और अपनी छवि बदलने की कोशिशें की जा रही हैं। पिछले साल मोहन भागवत ने दिल्ली के विज्ञान भवन में एक कार्यक्रम को संबोधित किया था, जिसमें तीन दिन तक संघ ने देश के कई वर्गों के लोगों से सीधी बात की थी। 

सोमवार सुबह 11 बजे तक संघ प्रमुख सिर्फ एक हैंडल को फॉलो कर रहे थे और वह हैंडल RSS का ही था। @ RSSorg संघ का ऑफिशल ट्विटर हैंडल है और भागवत इसे ही फॉलो कर रहे हैं। वहीं, सुबह 11 बजे तक उनके 7,750 से ज्यादा फॉलोअर्स बन चुके थे। बता दें कि इसी साल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने ट्विटर पर अपना अकाउंट बनाया है।