दैनिक भास्कर हिंदी: आरबीआई अधिकारी ने अवसाद में आकर आत्महत्या की थी

October 26th, 2019

हाईलाइट

  • आरबीआई अधिकारी ने अवसाद में आकर आत्महत्या की थी

भुवनेश्वर, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की गुवाहाटी शाखा के महाप्रबंधक ने कथित तौर पर अवसाद में आकर आत्महत्या की थी। पुलिस ने शनिवार को बताया कि ओडिशा के जाजपुर में कथित रूप से आत्महत्या करने वाले महाप्रबंधक असम से अपने मूल राज्य ओडिशा में तबादला नहीं हो पाने के कारण अवसाद में थे।

बाराचना थाने के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार जेना ने बताया, मृतक आशीष रंजन सामल की पत्नी के अनुसार वह गुवाहाटी से ओडिशा तबादला चाहते थे।

सामल ने कथित रूप से जाजपुर के चंदिखोला स्थित एक होटल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

बताया जा रहा है कि वह अपनी मां से मिलने के लिए 23 अक्टूबर को अपने पैतृक गांव नरहरिपुर आए थे। अगले दिन अपनी डॉक्टर पत्नी और 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले बेटे से मिलने के लिए भुवनेश्वर जाने वाले थे।

जेना ने कहा, बैंक अधिकारियों ने उनकी मां को बताया कि वह भुवनेश्वर जा रहे थे। उन्होंने हालांकि इसके बजाए चंदिखोला के एक होटल में कमरा बुक किया। 24 अक्टूबर की देर शाम तक फोन कॉल का जवाब नहीं देने पर उनके परिवार के सदस्य चिंतित होने लगे।

शुक्रवार सुबह जब होटल के कर्मचारियों ने कमरे का दरवाजा खटखटाया तो सामल ने कोई जवाब नहीं दिया, जिसके बाद कर्मचारियों ने पुलिस को फोन किया। वहां पहुंचने पर बाराचना पुलिस ने उन्हें कमरे में छत के पंखे से लटका पाया।

जेना ने कहा, शव परीक्षण कराया गया है और हम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। हम सामल की कॉल डिटेल का भी विश्लेषण कर रहे हैं।