मूसेवाला हत्याकांड में गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी

Red Corner notice issued against Goldie Brar in Musewala murder case
मूसेवाला हत्याकांड में गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी
मूसेवाला मर्डर मूसेवाला हत्याकांड में गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी
हाईलाइट
  • वीजा पर कनाडा गया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में वांछित कनाडा के गैंगस्टर सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ के खिलाफ आखिरकार रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) जारी कर दिया गया है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 2 जून को इंटरपोल को गोल्डी बरार के खिलाफ आरसीएन जारी करने के लिए एक अनुरोध पत्र लिखा था। जानकारी के मुताबिक, बराड़ स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था और उसके बाद वापस नहीं आया।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, उसने अपने चचेरे भाई गुरलाल बरार को मार डाला और अपराध की दुनिया में प्रवेश कर गया। पंजाब पुलिस ने 2020 और 2021 में हुए दो मामलों के लिए सीबीआई को पत्र लिखा था, जिसके खिलाफ सीबीआई ने इंटरपोल को आरसीएन जारी करने के लिए लिखा था।

सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि आरसीएन जारी करने का अनुरोध 2 जून को एक अलग मामले पर भेजा गया था, लेकिन सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड पर नहीं।

पहला मामला 2021 की एफआईआर नंबर 409 था, जो 22 नवंबर, 2020 को फरीदकोट में कटारिया पेट्रोल पंप के पास हुई गोलीबारी से संबंधित था। अक्टूबर 2021 में पंजाब की एक अदालत ने बराड़ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। पंजाब पुलिस ने इस मामले में 12 नवंबर, 2021 को चार्जशीट दाखिल की थी।

दूसरा मामला गुरलाल की हत्या के एक मामले से संबंधित है जो 18 फरवरी, 2021 को दर्ज किया गया था। 13 सितंबर, 2021 को पंजाब की एक अदालत ने इस मामले में बराड़ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। पंजाब पुलिस ने 22 को मामले में चार्जशीट दायर की थी। नवंबर 2021। इसके छह महीने बाद उन्होंने हमें गोल्डी बरार के खिलाफ आरसीएन जारी करने के लिए इंटरपोल को लिखने का अनुरोध भेजा।

कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की ओर से सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह की हत्या 29 मई 2022 को हुई थी। इस मामले में गोल्डी बराड़ मुख्य आरोपी है। उस पर मूसेवाला को खत्म करने के लिए गैंगस्टर्स को हायर करने का आरोप है।

 

सोर्स - आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Jun 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story