ट्विन टावर के आसपास रहने वाले रहवासियों को वापस लौटने के लिए हरी झंडी मिली

Residents living around Twin Towers got green signal to return
ट्विन टावर के आसपास रहने वाले रहवासियों को वापस लौटने के लिए हरी झंडी मिली
उत्तर प्रदेश ट्विन टावर के आसपास रहने वाले रहवासियों को वापस लौटने के लिए हरी झंडी मिली
हाईलाइट
  • एटीएस विलेज को पूरी तरह से खाली करवाया गया था

डिजिटल डेस्क, नोएडा। ट्विन टावर को गिराने का काम पूरा होने के बाद आसपास की उन सोसाइटी के लोगों को वापस लौटने की इजाजत मिल गई है, जिन्होंने एहतियातन अपने घर खाली किए थे। निरीक्षण करने के बाद नोएडा प्रशासन ने सभी रहवासियों को वापस लौटने के लिए कह दिया है।

ट्विन टावर को गिराने का ऑपरेशन रविवार को सफलतापूर्वक संपन्न हो गया। वहीं अब ध्वस्तीकरण साइट के आसपास बनी इमारतें, जिन्हें एहतियात के तौर पर खाली कराया गया था, उनके रहवासियों को अपने अपने घरों में लौटने के लिए नोएडा प्रशासन और ब्लास्ट कंपनी की तरफ से हरी झंडी मिल गई है। सोसाइटी से जुड़े संबंधित लोगों को इसकी सूचना पहुंचा दी गई है। कुछ रहवासी अपने फ्लैट को देखने पहुंचने भी लगे हैं।

ट्विन टावर से सटी सोसाइटी एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज को पूरी तरह से खाली करवाया गया था। अब रहवासियों ने वापस अपने घर लौटना शुरू कर दिया है। कुछ लोग अपने फ्लैट देखने पहुंच भी गए हैं, तो वहीं कुछ रहवासी देर रात या फिर कल तक अपने घरों में वापस लौटेंगे। दरअसल प्रशासन ने ब्लास्ट के बाद पहले आसपास की इमारतों में निरीक्षण किया और फिर रहवासियों को वापस लौटने की इजाजत दे दी।

वहीं दूसरी तरफ नोएडा प्रशासन ने बताया कि पूरी प्रक्रिया में एटीएस विलेज की करीब 10 मीटर बाउंड्री दीवार छतिग्रस्त हुई है, जिसे जल्द दुरुस्त करवा दिया जाएगा। वहीं कुछ खिड़कियों के कांच टूटने की जानकारी भी मिली है। जानकारी के मुताबिक एमराल्ड कोर्ट इमारत को ब्लास्ट की इस प्रक्रिया में कोई नुकसान नहीं हुआ है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Aug 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story