आज आएंगे यूपी बोर्ड के नतीजे, मुख्यमंत्री ने बढ़ाया हौसला

Results of UP board will come today, Chief Minister boosts up
आज आएंगे यूपी बोर्ड के नतीजे, मुख्यमंत्री ने बढ़ाया हौसला
आज आएंगे यूपी बोर्ड के नतीजे, मुख्यमंत्री ने बढ़ाया हौसला

लखनऊ, 27 जून (आईएएनएस)। यूपी बोर्ड आज हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम घोषित करने जा रहा है। 12 बजे लखनऊ से इसकी घोषणा होगी। पहले यह प्रयागराज मुख्यालय से घोषित होता रहा है। इस बार परंपरा तोड़कर राजधानी से होगा। परिणाम को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने बच्चों का हौसला बढ़ाया है।

मुख्यमंत्री ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि मेरे प्यारे बच्चों, आज यूपी बोर्ड का परीक्षाफल आना है। वैसे परीक्षा व परीक्षाफल आत्म विश्लेषण का माध्यम मात्र है। अत: प्रत्येक परीक्षाफल को सहजतापूर्वक स्वीकार करना ही श्रेष्ठ है। प्रभु श्री राम की कृपाा से आप सभी को मनोनुकूल परीक्षाफल की प्राप्ति हो।

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 का परिणाम दोपहर 12.00 बजे लखनऊ में घोषित होगा। लोक भवन के मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा परीक्षा परिणाम की घोषणा करेंगे। यह पहला मौका होगा लखनऊ में पहली बार हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम घोषित होगा।

परीक्षार्थियों को वेबसाइट पर परिणाम देखने के लिए डेढ़ घंटे का और इंतजार करना होगा।

कोरोना संकट के कारण इस बार छात्र-छात्राओं को डिजिटल अंक पत्र और प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के अंक व प्रमाण पत्र को वेबसाइट से डाउनलोड कर स्कूलों से छात्रों को वितरित किए जाएंगे। डिजिटल अंक पत्र और प्रमाण पत्र तीन दिनों के अंदर स्कूलों के प्रधानाचार्य के माध्यम से छात्रों को मिल जाएगा।

ज्ञात हो कि बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में कुल 5611072 विद्यार्थी पंजीत थे और इसमें से 480591 विद्यार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। ऐसे में 5130481 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। 18 फरवरी से शुरू हुईं बोर्ड परीक्षाएं छह मार्च को खत्म हुई थी।

Created On :   27 Jun 2020 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story