कौन देश का, कौन विदेशी, सरकार को जानने का हक : राजनाथ

Right to know which country, which foreigner, government: Rajnath
कौन देश का, कौन विदेशी, सरकार को जानने का हक : राजनाथ
कौन देश का, कौन विदेशी, सरकार को जानने का हक : राजनाथ

लखनऊ, 23 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार को यह जानने का पूरा हक है कि कौन अपने देश का है और कौन विदेशी है।

राजनाथ यहां फिक्की की ओर से आयोजित कार्यक्रम फेस टु फेस में महिलाओं को संबोधित कर रहे थे। असम से आईं एक महिला उद्यमी के सवाल पर रक्षामंत्री ने कहा, जब मैं गृहमंत्री था, तब भी एनआरसी हुई थी। सरकार पूरे देश में एनआरसी करवा रही है। हमारा यह हक है जानने का कि आखिर देश में कौन स्वदेशी है और कौन विदेशी।

उन्होंने कहा, असम की एनआरसी के दौरान कुछ खामियां रहीं, जिनको दूर किया जा रहा है। यही नहीं, सरकार अब पूरे देश में एनआरसी करवाएगी।

राजनाथ ने मजाहिया लहजे में कहा, मेरी पोस्ट देखकर मुझे मत आंकिए। पद से कद बड़ा नहीं होता है, व्यवहार से बड़ा होता है। मैं निरा गांव का ही हूं। साधारण किसान परिवार से हूं।

रक्षामंत्री ने कहा, मैंने एमएलए से लेकर रक्षामंत्री तक का सफर तय किया। आज देश सुरक्षित है, हमारे प्रधानमंत्री फैसले लेने में बिल्कुल देर नहीं करते हैं। भारत के प्रति दुनिया में सम्मान बढ़ा है।

राजनाथ ने कहा, हम भारत को जहां तक ले जाना चाहते हैं। वहां महिलाओं की मदद बहुत जरूरी है। फाइव ट्रिलियन इकोनॉमी में इनका बड़ा योगदान होगा। वुमेन इंटरप्रेन्योरशिप में बहुत दिक्कतें हैं। मगर वे बड़ी ताकत बन चुकी हैं।

Created On :   23 Nov 2019 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story