comScore

RJD नेता ने मांगा तेजस्वी का इस्तीफा, कहा-जनता ने वंशवाद को नकारा

RJD नेता ने मांगा तेजस्वी का इस्तीफा, कहा-जनता ने वंशवाद को नकारा

हाईलाइट

  • आरजेडी में बगावत शुरू
  • जनता ने वंशवाद को नकारा - महेश यादव
  • एक भी सीट नहीं जीती है राजद

डिजिटल डेस्क, पटना। लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी सीटें हारने के बाद राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में बगावत शुरू हो गई है। आरजेडी नेता महेश यादव ने लालू के बेटे तेजस्वी पर निशाना साधते उनका इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहा वंशवाद की राजनीति को देश ने सिरे से नकारना शुरू कर दिया है। यादव ने कहा कि मैं नाम नहीं लूंगा, लेकिन कई विधायक अब पार्टी में घुटन महसूस करने लगे हैं।

पार्टी नेता महेश यादव ने कहा कि अगर कोई राजनेता अपनी पार्टी के बारे में ही सच न बोले तो पार्टी खत्म होने लगती है। यादव ने कहा कि लालू ने जब राबड़ी को मुख्यमंत्री बनाया था, तब भी मैंने उस कदम का विरोध किया था।, मैंने कहा था कि इससे पार्टी को नुकसान उठाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि नीतीश के साथ गठबंधन कर लालू को सत्ता वापस मिल गई थी, लेकिन उन्होंने सबसे पहले अपने दोनों बेटों को मंत्री बना दिया। 

महेश यादव ने कहा कि लोगों ने वंशवाद की राजनीति को खारिज कर दिया है और इस नाते तेजस्वी यादव को नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आरजेडी में वंशवाद की राजनीति खत्म नहीं हुई तो कई नेता पार्टी से अलग हो जाएंगे, नीतीश की तारीफ करते हुए महेश ने कहा कि नीतीश अच्छे आदमी हैं। 

आपको बता दें कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में राजद का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। राजद और कांग्रेस ने बिहार में मिलकर चुनाव लड़ा था, जिसमें कांग्रेस को एक सीट हासिल हुई है, जबकि राजद को किसी सीट पर जीत नहीं मिली। इसके उलट बीजेपी के गठबंधन ने 40 में से 39 सीट जीत ली है, इसमें 17 बीजेपी, 16 जेडीयू और 6 सीटें लोजपा ने जीती है।

कमेंट करें
a6Xom