दैनिक भास्कर हिंदी: उद्धव ठाकरे के अयोध्या आने पर आरपीआई करेगी विरोध

September 19th, 2020

हाईलाइट

  • उद्धव ठाकरे के अयोध्या आने पर आरपीआई करेगी विरोध

अयोध्या, 19 सितंबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से उनके पक्ष में अभियान चलाने वाली फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मुंबई में की गई कार्रवाई के विरोध में अयोध्या में तमाम साधु-संतों के बाद रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अयोध्या आने पर उनका पुरजोर विरोध करने की बात कही है।

आरपीआई (ए) के प्रदेश अध्यक्ष पवन भाई गुप्ता ने शनिवार को अयोध्या दौरे के दौरान साधु-संतों से मुलाकात की। इस दौरान संतों ने पालघर में साधुओं की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की। इस पर उन्होंने संतों की हत्या की सीबीआई जांच के लिए संघर्ष करने की बात कही।

उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में संतों की हत्या के बाद सरकार का जिस तरह का रवैया रहा है, वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। हम इस मामले को सड़क से संसद तक उठाएंगे।

इसके साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के बयान पर आरपीआई ने पलटवार किया है। पवन भाई गुप्ता ने कहा कि चंपत राय का बयान अयोध्या के साधु-संतों का अपमान है। उनका बयान भगवान श्रीराम जन्मभूमि की गरिमा के विपरीत है। अयोध्या के साधु-संत पूजनीय हैं। उन्होंने राममंदिर निर्माण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनके सम्मान को ठेस किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

गुप्ता ने कहा कि बाबा साहेब डॉ़ भीमराव आंबेडकर ने हमेशा नारी सम्मान और सशक्तीकरण पर बल दिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत पर बदले की भावना से कार्रवाई की, वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है। महाराष्ट्र सरकार ने नारी अस्मिता के खिलाफ जाकर ये घटिया कदम उठाया। मुंबई एयरपोर्ट पर आरपीआई के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर कंगना रनौत को सुरक्षा दी।

गुप्ता ने कहा, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कंगना मामले में महाराष्ट्र के राज्यपाल से भी मुलाकात की। साथ ही उनके नेतृत्व में आरपीआई के एक-एक कार्यकर्ता ने नारी अस्मिता की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ी।

ज्ञात हो कि कंगना रनौत के खिलाफ मुंबई में कार्रवाई के विरोध में अयोध्या में तमाम साधु-संतों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ठाकरे को अयोध्या में न घुसने देने का एलान किया है। इसके विपरीत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से साफ कह दिया है कि उद्धव ठाकरे को अयोध्या आने से कोई रोक नहीं सकता। चंपत राय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के समर्थन में मैदान में उतरे हैं।

वीकेटी/एसजीके