ऑनलाइन दुष्प्रचार अभियान के खिलाफ सबरीमाला मंदिर प्रशासन सख्त

Sabarimala temple administration strict against online propaganda campaign
ऑनलाइन दुष्प्रचार अभियान के खिलाफ सबरीमाला मंदिर प्रशासन सख्त
केरल ऑनलाइन दुष्प्रचार अभियान के खिलाफ सबरीमाला मंदिर प्रशासन सख्त
हाईलाइट
  • मंदिर के नियमों के अनुसार
  • 10 से 50 साल की उम्र की महिलाओं का अंदर आना प्रतिबंधित है

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल के सुप्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर का संचालन करने वाले त्रावणकोर देवासम बोर्ड ने मंदिर के खिलाफ जारी ऑनलाइन दुष्प्रचार अभियान की शिकायत दर्ज कराने का निर्णय लिया है।

यह मामला तेलुगु फिल्मों के सुप्रसिद्ध अभिनेता चिरंजीवी के कुछ दिन पहले रविवार को एक महिला के साथ मंदिर में दर्शन के लिए आने से जुड़ा है। चिरंजीवी की पूरी टीम और उक्त महिला ने मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।

मंदिर के नियमों के अनुसार, 10 से 50 साल की उम्र की महिलाओं का अंदर आना प्रतिबंधित है।

चिरंजीवी के साथ महिला के आने को लेकर गत सोमवार से सोशल मीडिया पर तहलका मचा हुआ है। ऐसा कहा जा रहा है कि मंदिर के नियमों का उल्लंघन हुआ है।

मंदिर बोर्ड के अध्यक्ष आनंदगोपन ने कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सोशल मीडिया पर यह दुष्प्रचार किया जा रहा है कि मंदिर के नियम खंडित हुए हैं।

उन्होंने कहा, पहली बात तो यह है कि अभिनेता के साथ जो महिला दर्शन के लिए आयी थीं, वह पहले भी आ चुकी हैं। मैंने उनका आधार कार्ड लिया था, जिस पर उनके जन्म का साल 1966 अंकित था। यह मेर समझ से परे है कि जब कोई उल्लंघन हुआ ही नहीं तो लोग मुद्दा क्यों बना रहे हैं।

मंदिर प्रशासन का कहना है कि वह इस दुष्प्रचार अभियान के बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज करायेगा ताकि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

गौरतलब है कि जिन महिला के मंदिर में प्रवेश को लेकर हो-हल्ला मचा हुआ है वह हैदराबाद के एक प्रसिद्ध कारोबारी की पत्नी हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   16 Feb 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story