गुजरात में साधुओं ने की हिंदू देवताओं का अपमान करने वाली किताब की निंदा

Sadhus in Gujarat condemned the book insulting Hindu gods
गुजरात में साधुओं ने की हिंदू देवताओं का अपमान करने वाली किताब की निंदा
गुजरात गुजरात में साधुओं ने की हिंदू देवताओं का अपमान करने वाली किताब की निंदा
हाईलाइट
  • हिंदू भावनाओं को आहत करने के लिए एफआईआर दर्ज की जाएगी

डिजिटल डेस्क, वडोदरा। प्रमुख स्वामी की प्रशंसा करने वाली किताब प्रमुख स्वामी महिमा अष्टकम पर कड़ी आपत्ति जताते हुए गुजरात में हिंदू साधुओं का एक वर्ग इसके प्रकाशक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने पर विचार कर रहा है। संत समिति के अध्यक्ष ज्योतिर्नाथ ने आईएएनएस को बताया कि बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) द्वारा प्रकाशित पुस्तक का एक हिस्सा प्रचलन में है, जो हिंदू देवताओं का अपमान करता है। उन्होंने कहा, हिंदू देवताओं का अपमान करना एक चलन बन गया है लेकिन इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और हिंदू भावनाओं को आहत करने के लिए एफआईआर दर्ज की जाएगी।

उन्होंने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजनीतिक दल और यहां तक कि हिंदू संगठन, आध्यात्मिक नेता भी इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने राजनीतिक नेताओं और दक्षिणपंथी संगठनों की चुप्पी पर सवाल किया। जब आईएएनएस ने आधिकारिक टिप्पणी के लिए बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था से संपर्क किया, तो उन्होंने टिप्पणी करने के लिए और समय मांगा। संप्रदाय के सूत्रों का कहना है, बीएपीएस ने आधिकारिक तौर पर ऐसी कोई बुकलेट या प्रार्थना पुस्तक प्रकाशित नहीं की है, जिसमें हिंदू देवताओं का अपमान किया गया हो।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Oct 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story