दैनिक भास्कर हिंदी: सलमान खुर्शीद का ट्वीट, हमें गर्व है UPA शासन में पायलट बने अभिनंदन

March 3rd, 2019

हाईलाइट

  • विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का ट्वीट।
  • खुर्शीद ने अभिनंदन के पायलट बनने का श्रेय UPA सरकार को दिया।
  • हमें गर्व है अभिनंदन यूपीए के शासनकाल में फाइटर पायलट बने: खुर्शीद।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की पाकिस्तान से वतन वापसी के बाद से देशभर में खुशी का माहौल है। मिग 21 से पाकिस्तान के F16 विमान को ढेर करने वाले पायलट अभिनंदन की बहादुरी की हर कोई मिसालें दे रहा है। इसी बीच कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अभिनंदन की तारीफ करते हुए ऐसी बात कही है, जिससे विवाद हो सकता है। सलमान खुर्शीद ने अभिनंदन के पायलट बनने का श्रेय UPA सरकार को दिया है। उन्होंने कहा अभिनंदन 2004 में पायलट बने थे जब यूपीए की सरकार थी। 


'यूपीए के शासनकाल में फाइटर पायलट बने अभिनंदन'

सलमान खुर्शीद ने शनिवार रात ट्वीट किया, 'दुश्‍मन की आक्रामकता के सामने भारतीय प्रतिरोध के चेहरे विंग कमांडर अभिनंदन को बहुत-बहुत बधाई। संकट के समय उन्‍होंने शानदार संतुलन और आत्‍मविश्‍वास दिखाया। हमें इस बात का गर्व है कि वह 2004 में वायुसेना में शामिल हुए और यूपीए के शासनकाल के दौरान एक मैच्‍योर फाइटर पायलट बने।

 

 

सलमान खुर्शीद के इस बयान के बाद से सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हो रही है। उनके ट्वीट के जवाब में एक यूजर ने लिखा है कि आप बताना भूल गए कि वह यूपीए की वजह से ही एक बहुत पुराना विमान उड़ा रहे थे।


पीएम मोदी को लेकर भी दे चुके हैं विवादित बयान

यह पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने विवादित बयान दिया है। इससे पहले वे 2014 में गोधरा दंगों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी को 'नपुंसक' कह चुके हैं। उन्होंने कहा था, कुछ लोग आते हैं, हमला करते हैं और चले जाते हैं और आप रक्षा नहीं कर सकते। आप एक मजबूत इंसान नहीं हैं? उन्होंने कहा था, हमारा आरोप है कि तुम नपुंसक हो, तुम हत्यारों को रोक नहीं सके।


नेशनल डिफेंस एकेडमी से ग्रेजुएट हैं अभिनंदन

आपको बता दें कि अभिनंदन नेशनल डिफेंस एकेडमी से ग्रेजुएट हैं और 2004 में वह फाइटर प्लेन पायलट के तौर पर वायुसेना में शामिल हुए थे। 2004 में ही अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था, और मनमोहन सिंह के नेतृत्व में केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी थी। सलमान खुर्शीद ने अपनी सरकार के दौरान विंग कमांडर के वायुसेना में आने की बात को अपने लिए गर्व का विषय बताया है।