दैनिक भास्कर हिंदी: बीजेपी का ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान, कपिल देव से मिले अमित शाह

June 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। समर्थन के लिए संपर्क अभियान के तहत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कपिल देव को मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया। मोदी सरकार की चार साल की उपलब्धियां लोगों को बताने के लिए बीजेपी ने ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान की शुरुआत की है। 

 


अमित शाह ने कपिल देव से उनके दिल्ली स्थित निवास 39 सुंदर नगर जाकर मुलाकात की और मोदी सरकार की सफलताओं के बारे में बताया। 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के सबसे पहले अमित शाह बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड लेकर गुरुग्राम में पूर्व थलसेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग के घर पहुंचे थे।

 

 


दरअसल केंद्र में मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर 26 मई को 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान शुरू किया गया। इस अभियान का मकसद लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियों और जनता के हित में उठाए गए कदमों से अवगत कराना है। अभियान के साथ घोषणा की गई है कि चार हजार पदाधिकारी एक लाख लोगों से संपर्क करेंगे जो अपने क्षेत्र में लोकप्रिय हैं, ताकि अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों का प्रसार कर सकें।

 

 

पार्टी के मुताबिक अमित शाह खुद 50 लोगों से मुलाकात करेंगे। इसी के तहत उन्होंने पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग और सुभाष कश्यप से 29 मई को मुलाकात की थी। अभियान के शुरुआत में अमित शाह ने कहा था कि पांचवें साल में सरकार का लक्ष्य किसानों को उनके उत्पाद की डेढ़ गुना कीमत दिलाकर उनकी जिंदगी में बदलाव लाना है। इसका लक्ष्य 50 करोड़ लोगों को 5 लाख रुपये स्वास्थ्य बीमा के कवरेज में लाना है।

 

 

बीजेपी ने अगले 15 दिनों में देश के 1 लाख प्रबुद्ध लोगों से संपर्क करने की योजना बनाई है। जिसे पूरा करने में बीजेपी के करीब चार हजार कार्यकर्ताओं को लगाया गया है। ये कार्यकर्ता नामचीन लोगों के घर-घर जाकर उनसे बातचीत कर रहे हैं।
 

 

 

वहीं बीजेपी ने आमजनों के घर-घर जाने के लिए 50 लाख कार्यकर्ताओं को चुना है। ये कार्यकर्ता मोदी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाएंगे।