भगवान शिव का अपमान करने वाले स्वामीनारायण संप्रदाय के साधु के खिलाफ सनातनियों ने की कार्रवाई की मांग

Sanatani demands action against the monk of Swaminarayan sect who insulted Lord Shiva
भगवान शिव का अपमान करने वाले स्वामीनारायण संप्रदाय के साधु के खिलाफ सनातनियों ने की कार्रवाई की मांग
गुजरात सियासत भगवान शिव का अपमान करने वाले स्वामीनारायण संप्रदाय के साधु के खिलाफ सनातनियों ने की कार्रवाई की मांग
हाईलाइट
  • साधु आनंद सागर स्वामी की आलोचना कर रहा

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। सनातनी और हिंदू साधुओं ने मंगलवार को स्वामीनारायण संप्रदाय के एक साधु के खिलाफ भगवान शिव का अपमान करने के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग की।  स्वामीनारायण संप्रदाय के साधु के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि साधु ने अपने अनुयायियों को प्रभावित करने और भगवान शिव पर अपने संप्रदाय गुरु के प्रबोध स्वामी वर्चस्व को स्थापित करने के लिए ऐसा किया।

स्वामीनारायण संप्रदाय साधु आनंद सागर स्वामी ने अपने अनुयायियों को संबोधित करते हुए कहा था कि भगवान शिव के अपने शिष्य के पैर छुए हैं। उनके इस बयान का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद हर कोई साधु आनंद सागर स्वामी की आलोचना कर रहा है। जिसके बाद साधु ने माफी मांगी। माफी से नाखुश सनातन साधु और अनुयायी स्वामीनारायण साधु के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

ब्रह्म समाज के नेता मिलन शुक्ला ने भारतीय दंड संहिता की धारा 298 के तहत साधु आनंद सागर के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के अनुरोध के साथ राजकोट बी डिवीजन में एक आवेदन दायर किया है। गोरखनाथ पंथ जोतीरनाथ के सनातन साधु स्वामी ने जोर दिया, यह पहली बार नहीं है जब स्वामीनारायण संप्रदाय के साधुओं ने सनातन धर्मगुरुओं का अपमान किया है, अतीत में उन्होंने भगवान विष्णु, भगवान ब्रह्मा और यहां तक कि देवियों का भी अपमान किया है। मैं स्वामीनारायण साधु आनंद सागर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करता हूं,

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Sep 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story