संघ प्रमुख भागवत जयपुर के 2 दिवसीय दौरे पर

Sangh chief Bhagwat on 2-day visit to Jaipur
संघ प्रमुख भागवत जयपुर के 2 दिवसीय दौरे पर
संघ प्रमुख भागवत जयपुर के 2 दिवसीय दौरे पर
हाईलाइट
  • संघ प्रमुख भागवत जयपुर के 2 दिवसीय दौरे पर

जयपुर, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत दो दिवसीय जयपुर दौरे पर हैं, जहां वे आरएसएस कार्यकर्ताओं के साथ कई बैठकें करेंगे।

वह शुक्रवार रात जयपुर पहुंचे थे। भागवत शनिवार से कोविड-19 के प्रोटोकॉल को देखते हुए दो दिनों तक छोटे समूहों में संघ के स्वयंसेवकों के साथ बातचीत करेंगे।

सेवा सदन में दो दिनों के लिए प्रांत (राज्य) स्तरीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है। तीन अक्टूबर को होने वाली पहली बैठक में सभी कार्य विभाग के स्वयंसेवक मौजूद रहेंगे और चार अक्टूबर को पर्यावरण, सामाजिक समरसता, गौ संवर्धन जैसी विभिन्न पहलों से जुड़े स्वयंसेवक बैठक में शामिल होंगे।

चर्चा का मुख्य विषय विभिन्न सामाजिक एवं धर्मिक संस्थानों की मदद और बिना किसी स्वार्थ के संघ कार्यकर्ताओं की लगातार कड़ी मेहनत होगा।

अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाए जाने की संभावना में मजदूर, खानाबदोश लोग, स्वरोजगार परामर्श कार्यक्रम, आरएसएस कार्यक्रम में शामिल होना, नए सदस्यों के साथ संपर्क के संबंध में योजना बनाना शामिल है, जो हाल ही में संघ, ई-शाखा, परिवार-शाखा से जुड़े हैं।

भागवत पांच अक्टूबर को कोटा के लिए रवाना होंगे। इसके बाद छह अक्टूबर को वह भारतीय मजदूर संघ, भारतीय किसान संघ और स्वदेशी जागरण मंच के संस्थापक दत्तोपंत ठेंगडी की 100वीं जयंती के अवसर पर भारतीय किसान संघ के फेसबुक पेज पर एक ऑनलाइन सम्मेलन में भाग लेंगे। चित्तौड़ प्रांत (कोटा, उदयपुर और अजमेर) की ग्राम-यूनिट के लगभग 10,000 कार्यकर्ता भी इस वर्चुअल कार्यक्रम में भाग लेंगे।

एकेके/एसजीके

Created On :   3 Oct 2020 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story