दैनिक भास्कर हिंदी: संजय राउत बोले- शिवसेना से होगा CM, हमें विधायक टूटने का डर नहीं

November 7th, 2019

हाईलाइट

  • शिवसेना से होगा अगला मुख्यमंत्री-संजय राउत
  • हमें विधायक टूटने का डर नहीं
  • अफवाह फैलाने वाले अपने विधायकों पर ध्यान दें

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम पल-पल में बदल रहा है। सरकार बनाने को लेकर लगातार खींचतान जारी है। भाजपा और शिवसेना के बीच मतभेद बढ़ते ही जा रहे हैं। इस बीच शिवसेना के नेता संजय राउत ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा शिवसेना द्वारा अपने विधायकों को एक होटल में स्थानांतरित करने की रिपोर्ट आई है। हमें ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है। राउत ने कहा, हमारे विधायक अपने संकल्प में दृढ़ हैं और पार्टी के लिए प्रतिबद्ध हैं। जो लोग इस तरह की अफवाहें फैला रहे हैं उन्हें पहले अपने विधायकों की चिंता करनी चाहिए। उन्होंने साफ कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा।
 

वहीं संजय राउत ने ट्वीट कर भाजपा पर भी हमला किया है। दुष्यंत कुमार की कविता की दो पंक्तिया ट्वीट कर लिखा कि, तुम्हारे पांव के नीचे कोई जमीन नहीं, कमाल है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं। 
 

एनसीपी की विपक्ष में बैठने की घोषणा
शरद पवार ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी विपक्ष में बैठेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा और शिवसेना राज्य में सरकार बनाएं। हमें जनता ने विपक्ष के लिए चुना है, हम विपक्ष में ही बैठेंगे। पवार ने कहा कि मेरे पास अभी कहने के लिए कुछ नहीं है। भाजपा और शिवसेना को लोगों का जनादेश मिला है। इसलिए उन्हें जल्द से जल्द सरकार बनानी चाहिए। हमारा जनादेश विपक्ष की भूमिका निभाना है। बता दें कि महाराष्ट्र में 288 सीटों पर विधानसभा चुनाव हुआ था। जिसमें 105 सीटों पर भाजपा और शिवसेना के 56 विधायकों ने जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस ने 44 और एनसीपी ने 54 सीटों पर कब्जा किया। बहुमत के लिए 145 सीटें चाहिए।