आर्यन खान ड्रग्स मामले में समीर वानखेड़े की जगह लेगे संजय सिंह, SIT करेगी आगे की जांच

Sanjay Singh to replace Sameer Wankhede in Aryan Khan drugs case, SIT to investigate further
आर्यन खान ड्रग्स मामले में समीर वानखेड़े की जगह लेगे संजय सिंह, SIT करेगी आगे की जांच
एनसीबी एसआईटी आर्यन खान ड्रग्स मामले में समीर वानखेड़े की जगह लेगे संजय सिंह, SIT करेगी आगे की जांच
हाईलाइट
  • दिल्ली -मुंबई की एनसीबी टीमों के बीच समन्वय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र ड्रग्स मामले में एक के बाद एक नए मोड़ सामने आ रहे है। एक्टर शाहरूख के बेटे आर्यन खान ड्रग्स मामले में जांच अधिकारी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को हटा दिया गया है। ड्रग्स मामले में आगे की जांच अब वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय सिंह के नेतृत्व में एक एसआईटी करेगी।  जो आर्यन खान ड्रग्स केस समेत छह अन्य  मामलों की भी इनवेस्टीगेशन करेंगी। वे आज शनिवार को दिल्ली से मुंबई आएंगे। 
केस से हटे वानखेड़े की सफाई
समीर वानखेड़े ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अपनी सफाई दी औऱ कहा कि आर्यन खान केस की जांच से मुझे हटाया नहीं गया है। मैंने खुद कोर्ट में आवेदन देकर इसकी जांच केंद्रीय एजेंसी से कराने की अनुशंसा की थी। आर्यन और समीर खान केस की आगे की जांच अब दिल्ली एनसीबी की  एसआईटी करेगी। यह दिल्ली और मुंबई की एनसीबी टीमों के बीच एक समन्वय है

कौन हैं संजय सिंह? 
संजय सिंह 1996 बैच के ओडिशा कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं। अपने अब तक के कार्यकाल में संजय सिंह ने कई प्रमुख पदों पर रहते हुए अहम जिम्मेदारी संभाली है। संजय सिंह ओडिशा पुलिस में अपर आयुक्त ,ओडिशा पुलिस में आईजी की जिम्मेदारी संभाल चुके है। उनकी वर्क परफॉमेंस को देखते हुए सरकार ने उन्हें सीबीआई में उपमहानिरीक्षक के रूप में नियुक्त कर दिया। इस समय संजय सिंह एनसीबी के उपमहानिदेशक (ऑपरेशन) के पद पर कार्यरत हैं। और एसआईटी टीम का नेतृत्व कर आर्यन ड्रग्स मामले समेत अन्य 6 प्रकरणों की जांत करेंगे। 

संजय सिंह ड्रग्स पर पैनी नजर
रिपोर्ट के अनुसार संजय सिंह भी ड्रग्स के संबंधित कई बड़े  अहम मामले की जांच कर चुके हैं। उन्होंने ओडिशा कमिश्नरेट में ड्रग-विरोधी टास्क फोर्स का भी नेतृत्व किया है। संजय सिंह अब  समीर वानखेड़े की जगह आर्यन खान केस और नवाब मलिक के दामाद वाले मामले की भी जांच करेंगे। इसके अलावा अन्य 6 मामलों की जांच की जिम्मेदारी संजय सिंह को दी गई है।

समीर के हटने पर मलिक ने क्या कहा?

ड्रग केस से समीर वानखेड़े के हटाए जाने के बाद महाराष्ट्र सरकार के मंत्री व एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि अभी तो यह शुरुआत है। अभी बहुत कुछ होना बाकी है, जिसे हम करेंगे। समीर वानखेड़े की जगह आगे की जांच आईपीएस अधिकारी और एनसीबी उप महानिदेशक (संचालन) संजय सिंह को करेंगे। एनसीबी अधिकारी की आज मुंबई पहुंच सकते है।

मलिक का समीर पर ब्रांड हमला 

मंत्री मलिक ने ट्वीट कर कहा कि समीर वानखेड़े को आर्यन खान मामले सहित पांच मामलों से हटा दिया गया। कुल 26 मामले हैं जिनकी जांच की जरूरत है। यह तो बस शुरुआत है। इस व्यवस्था को साफ करने के लिए और भी बहुत कुछ करने की जरुरत है और हम इसे करेंगे।इससे पहले एनसीपी नेता मंत्री मलिक ने एनसीबी अधिकारी वानखेड़े पर महंगे ब्रांडों का उपयोग करने का आरोप लगाया था। हैं।मंत्री ने कहा जिनकी कीमत लाखों रुपये में होती है उनका इस्तेमाल समीर वानखेड़े करते है। और इसके लिए उनके पास पैसा जबरन वसूली के माध्यम से आता है। मंत्री ने दावा किया कि अधिकारी के जूते की कीमत 2 लाख रुपये प्रति जोड़ी है।
 

Created On :   6 Nov 2021 6:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story