Shocking : साइंस टीचर दे रहा था तलवार से 3 साल की बच्ची की बलि, पुलिस ने बचाया

Shocking : साइंस टीचर दे रहा था तलवार से 3 साल की बच्ची की बलि, पुलिस ने बचाया
हाईलाइट
  • असम के उदलगुरी जिले में तीन साल की एक बच्ची की बलि देने की कोशिश
  • अंधविश्वास में डूबे परिवार ने पुलिस और स्थानीय लोगों पर हमला किया
  • जवाब में पुलिस को फायरिंग करना पड़ी
  • पुलिस फायरिंग में साइंस टीचर के बेटे की मौत हो गई
  • साइंस टीचर जादव सहारिया और उसका परिवार कर रहा था बलि देने की कोशिश

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम के उदलगुरी जिले में तीन साल की एक बच्ची की बलि देने की कोशिश करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस बच्ची की बलि एक साइंस टीचर जादव सहारिया और उसका परिवार दे रहा था। स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से इस बच्ची को बचाया जा सका। इस दौरान अंधविश्वास में डूबे परिवार ने पुलिस और स्थानीय लोगों पर हमला कर दिया, जवाब में पुलिस को फायरिंग करना पड़ी जिसमें साइंस टीचर के बेटे की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि उदलगुरी जिले के गनकपारा गांव के लोगों ने उन्हें अनुष्ठान की सूचना दी थी। इस सूचना के आधार पर जब पुलिस वहां पहुंची और घर को करीब से देखा तो उन्हें परिवार के कुछ सदस्य दिखाई दिए, जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं। सभी लोग अपने कपड़े उतारकर प्रार्थना कर रहे थे। इन लोगों ने एक लड़की की बलि देने के लिए उसे वेदी पर बिठा रखा था। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि वहां पर एक पुजारी भी था जिसके हाथ में लंबी तलवार थी। वह लड़की के सिर को धड़ से अलग करने की कोशिश कर रहा था।

ग्रामीणों ने दावा किया कि जब उन्होंने परिवार से बच्ची को छोड़ने के लिए कहा, तो सदस्यों ने प्रार्थना जारी रखी और पुजारी ने स्थानीय लोगों पर माचे और कुल्हाड़ी से हमला करने की धमकी दी। इसके बाद जब पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अनुष्ठान को रोकने के लिए कहा तो, परिवार के सदस्यों ने पुलिस पर पत्थर और बर्तन फेंकने शुरू कर दिए। इस दौरान परिवार के सदस्यों ने अपनी मोटरसाइकिल, कार, टेलीविजन सेट और फ्रिज में भी आग लगा दी। 

पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हवा में पांच राउंड फायर किए, जिसमें टीचर का बेटा घायल हो गया। पुलिस ने घायल बच्चे को तत्काल स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जिस बच्ची की बली दी जा रही थी वो टीचर की भाभी की बेटी थी और उसके पिता ने लड़की को उसकी मां की उपस्थिति में बलि देने के लिए दे दिया था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पुजारी तीन साल पहले वहां एक लड़की की आत्महत्या के बाद से घर में "तांत्रिक" अनुष्ठान कर रहा था।

पुलिस ने पुजारी और परिवार के कुछ सदस्यों को हिरासत में लिया है। घटना की जांच जारी है।
 

Created On :   7 July 2019 4:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story