दैनिक भास्कर हिंदी: सिंधिया ने भोपाल में की संघ पदाधिकारियों से की चर्चा

September 30th, 2020

हाईलाइट

  • सिंधिया ने भोपाल में की संघ पदाधिकारियों से की चर्चा

भोपाल, 30 सितंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में विधानसभा के उपचुनाव से पहले भाजपा के राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को भोपाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों से बातचीत की। सियासी तौर पर इसे काफी अहम माना जा रहा है। भाजपा में शामिल होने के बाद सिंधिया पहली बार भोपाल स्थित संघ कार्यालय समिधा पहुंचे।

राज्य में आगामी समय में 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने वाले हैं, इनमें से 25 क्षेत्रों में भाजपा उन नेताओं को उम्मीदवार बनाने वाली है जो हाल ही में पार्टी में शामिल हुए हैं। वैसे तो संघ राजनीतिक गतिविधियों में कोई हिस्सेदारी नहीं निभाता, मगर मौके पर भाजपा को परामर्श देता रहता है।

सिंधिया ने पिछले दिनों ही नागपुर में संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी और उसके बाद अब वे भोपाल स्थित संघ कार्यालय में पहुंचे। यहां उन्होंने संघ पदाधिकारियों से कई मुद्दों पर चर्चा की। सिंधिया की संघ पदाधिकारियों से मुलाकात को सियासी तौर पर अहम माना जा रहा है, क्योंकि संघ ने अपने स्तर पर पिछले दिनों उपचुनाव को लेकर जमीनी जानकारियां जुटाई थीं, जो तथ्य संघ के पास आए हैं उसी सिलसिले में सिंधिया से चर्चा हुई होगी, ऐसी संभावना जताई जा रही है।

एसएनपी/एसजीके