MP: बारिश और बाढ़ से 596 लोगों की मौत, राहत के लिए सिंधिया ने PM को लिखा पत्र

Scindia wrote a letter to the Prime Minister to give relief to MP
MP: बारिश और बाढ़ से 596 लोगों की मौत, राहत के लिए सिंधिया ने PM को लिखा पत्र
MP: बारिश और बाढ़ से 596 लोगों की मौत, राहत के लिए सिंधिया ने PM को लिखा पत्र
हाईलाइट
  • भारी बारिश और बाढ़ से 596 व्यक्तियों और 1761 पशुओं की मौत हुई है
  • सिंधिया ने पिछले दिनों राज्य के 10 बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया था
  • सिंधिया ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर जल्द राहत राशि स्वीकृत करने की मांग की है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में भारी बारिश और बाढ़ ने जमकर तबाही मचाई है। कांग्रेस महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर जल्द से जल्द राहत राशि स्वीकृत करने की मांग की है। सिंधिया ने पिछले दिनों राज्य के 10 बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया था। इसके बाद उन्होंने अब गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी को राज्य की स्थिति से संबंधित पत्र लिखा है।

पत्र में कहा गया है कि राज्य में भारी बारिश और बाढ़ ने फसल को लगभग नष्ट कर दिया है। सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं, जन-धन की काफी हानि हुई है और पशुओं की मृत्यु हुई है। सिंधिया द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है, राज्य में भारी बारिश और बाढ़ से 596 व्यक्तियों और 1761 पशुओं की मौत हुई है। वहीं 67,033 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं।

प्रारंभिक अनुमान के अनुसार, राज्य में 10 से 15 हजार करोड़ की क्षति हुई है। केंद्रीय सर्वे दल ने प्रारंभिक दौरा किया है। राज्य सरकार की ओर से 10 हजार करोड़ की राहत का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है। केंद्र सरकार यह राहत राशि जल्द स्वीकृत करे, ताकि राज्य की जनता को संकट की घड़ी में सहायता मिल सके।

 

Created On :   26 Sep 2019 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story