दैनिक भास्कर हिंदी: मिग-29 के लापता पायलट की तलाश जारी, 9 युद्धपोत, 14 विमान तलाशी अभियान में शामिल

November 29th, 2020

हाईलाइट

  • मिग-29 के लापता पायलट की तलाश जारी, 9 युद्धपोत, 14 विमान तलाशी अभियान में शामिल

पणजी, 29 नवंबर (आईएएनएस)। मिग-29 ट्रेनर लड़ाकू विमान के अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद लापता पायलट का अभी तक कुछ पता नहीं चला है। भारतीय नौसेना ने रविवार को कहा कि 9 युद्धपोत, 14 विमान और भारतीय नौसेना के फास्ट इंटरसेप्टर विमान को लापता पायलट का पता लगाने के लिए तैनात किया गया है।

नौसेना के बयान में यह भी कहा गया है कि खोज अभियान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त लड़ाकू जेट का कुछ मलबा बरामद किया गया है।

बयान में कहा गया, भारतीय नौसेना का मिग-29के ट्रेनर विमान के दूसरे पायलट का पता लगाने का अभियान जारी है। ये ट्रेनर विमान 26 नवंबर को गोवा से रवाना हुआ था। नौसेना के जहाजों और विमानों की व्यापक तैनाती जारी है।

इसमें कहा गया है कि विमान के कुछ मलबे मिले हैं जिसमें लैंडिंग गियर, टर्बो चार्जर, फ्यूल टैंक इंजन और विंग इंजन काउलिंग शामिल है।

बयान में कहा गया, नौ युद्धपोत और 14 विमान खोज अभियान में लगे हैं। नौसेना फास्ट इंटरसेप्टर क्राफ्ट को भी तैनात किया गया है। इसके अलावा, समुद्री और तटीय पुलिस भी अपनी ओर से तलाश कर रही है। आसपास के गांवों में रहने वाले मछुआरों से भी ढूंढने के लिए कहा गया है।

दुर्घटना के बाद विमान में सवार एक अन्य पायलट को बचा लिया गया था। मिग-29के ने गोवा तट से दूर विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य से उड़ान भरी थी जब यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

एसकेपी

खबरें और भी हैं...