जम्मू क्षेत्र से हटाई गई धारा 144, स्कूल-कॉलेज खुलेंगे, इंटरनेट सेवाएं रहेगी सस्पेंड

जम्मू क्षेत्र से हटाई गई धारा 144, स्कूल-कॉलेज खुलेंगे, इंटरनेट सेवाएं रहेगी सस्पेंड
हाईलाइट
  • 05 अगस्त को क्षेत्र में धारा 144 लगाई गई थी
  • इंटरनेट सेवाएं अभी भी सस्पेंडेड हैं
  • जम्मू क्षेत्र से शुक्रवार को धारा 144 हटा ली गई

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू क्षेत्र से शुक्रवार को धारा 144 हटा ली गई। हालांकि, इंटरनेट सेवाएं अभी भी सस्पेंडेड हैं। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने का फैसला लेने से पहले सरकार ने 05 अगस्त को क्षेत्र में धारा 144 लगाई थी ताकि किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो। पिछले पांच दिनों से स्थिति सामान्य बनी हुई है इसीलिए अब सरकार ने इसे हटाने का फैसला लिया है।

जम्मू की जिला आयुक्त सुषमा चौहान की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि "ऑर्डर नंबर DCJ/PS/2019/376-407 जिसे सीआरपीसी की धारा 144 के तहत जारी किया गया था उसे वापस लिया जा रहा है। जम्मू में स्कूल और कॉलेज सामान्य तरीके से कल फिर से खुलेंगे।" बता दें कि कि उधमपुर जिले में पहले ही स्कूल और कॉलेज खुल चुके हैं। जम्मू क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी 10 जिलों में स्थिति शांतिपूर्ण है।   

 


बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पहली बार शुक्रवार को जुम्मे की नमाज भी अता की गई। श्रीनगर के अलावा घाटी के अन्य शहरों में भी नमाज़ के लिए लोग मस्जिदों में पहुंचे। इससे पहले गुरुवार को उन सभी सरकारी कर्मचारियों को काम पर वापस लौटने के निर्देश दिए गए थे जो डिविजनल, डिस्ट्रिक्ट और श्रीनगर सिविल सेक्रेटिएट में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जम्मू कश्मीर के चीफ सेक्रेटरी की तरफ से जारी आदेश में इन सभी को तत्काल प्रभाव से अपनी ड्यूटी में आने को कहा गया था।

उधर, राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कश्मीर के हालात का जायजा लिया। वे श्रीनगर के अस्पताल में मरीजों से भी मिले। उन्होंने कहा कि कश्मीर में ईद शानदार तरीके से मनाई जाएगी। यहां हालात तेजी से समान्य हो रहे हैं।

Created On :   9 Aug 2019 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story